इंदौर देश मध्‍यप्रदेश

Indore Airport पर महिला के पर्स में निकला कारतूस, मचा हड़कंप

इंदौर। आपने ज्‍यादातर एयरपोर्ट (Airport)से महिलाओं को जांच के दौरान अपने पर्स में आभूषण या अन्‍य कीमती सामान छिपाते हुए जब्‍त करते हुए सुना होगा, लेकिन इंदौर एयरपोर्ट (Indore Airport) पर बुधवार सुबह उस वक्त अचानक हड़कंप मच गया जब एक महिला के पर्स से दो जिंदा कारतूस मिले।

एयरपोर्ट सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ (CISF) के जवानों ने इसकी शिकायत नजदीकी एरोड्रम थाना पुलिस को दे दी है। सूचना मिलते ही एयरपोर्ट पहुंची पुलिस ने महिला के खिलाफ अवैध हथियार की धारा में केस दर्ज कर लिया है।

बता दें कि प्रदेश की आर्थिक नगरी इंदौर की एरोड्रम थाना पुलिस को सीआईएसएफ के अधिकारी ने लिखित में शिकायत प्राप्त की थी कि एक महिला के पर्स से दो जिंदा कारतूस बरामद हुए है, जबकि महिला के पास कोई हथियार नहीं है, न ही उसके पास कोई लाइसेंस है। सुरक्षा के लिहाज से एरोड्रम थाना पुलिस ने छानबीन शुरू कर महिला के पास से मिले दोनों जिंदा कारतूस जब्त कर महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

बताया जा रहा है कि महिला जबलपुर की रहने वाली है। उसके पिता जबलपुर के बिल्डर हैं। एकता के द्वारा पुलिस को दिए गए बयानों के अनुसार कुछ महीने पहले घर में बच्चों के खेलने के दौरान उसने देखा था कि उनके हाथ में कारतूस है।


महिला ने अनहोनी की आशंका से उनके हाथ से कारतूस छीनकर अपने पर्स में रख दिए इसके बाद एकता श्रीवास्तव को इन कारतूस के बारे में ध्यान नहीं रहा। जानकारी दी गई कि एकता के पिता के पास लायसेंसी हथियार है। आशंका है कि यह कारतूस उनके पिता के लाइसेंसी बंदूक के हो सकते है।

कुछ महीने पहले एकता का विवाह इंदौर के गांधी नगर इलाके में रहने वाले अमित सक्सेना से हुआ. उसके बाद से इंदौर और जबलपुर के बीच आना जाना लगा रहा। तबसे ही बैग में वह कारतूस रखे रहे. लगभग 15 दिन पहले एकता जबलपुर से ट्रैन से इंदौर पहुंची थी और अभी इंडिगो की फ्लाइट से जबलपुर जा रही थी, लेकिन जैसे ही वह एयरपोर्ट पर पहुंची बोर्डिंग पास बनवाने से पहले ही सुरक्षा मानकों के पालन के लिहाज से चेकिंग और स्कैनिंग शुरू हुई। जिस वक़्त सामान की स्कैनिंग की जा रही थी ठीक उसी वक़्त महिला के बैग में दो जिंदा कारतूस मिले. हालांकि संभावना है कि यह कारतूस बैग में रह गए. इसके पीछे महिला का कोई आपराधिक उद्देश्य नहीं था. लिहाजा जब महिला कोई वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सकी तो पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर कारतूस जब्त कर लिए और महिला को नोटिस देकर थाने से रिहा भी कर दिया।

Share:

Next Post

Men and Women Ratio: देश में पहली बार पुरुष से ज्यादा महिलाएं, शहर और गांव में दिखा बड़ा अंतर

Thu Nov 25 , 2021
नई दिल्ली। देश की आबादी में पहली बार पुरुषों की आबादी की तुलना में महिलाओं की आबादी ज्यादा हो गई है। कभी मिसिंग वूमन (Missing Women) का तोहमत झेलने वाले देश के लिए ये बड़ी खुशखबरी है। यही नहीं, देश में प्रजनन दर में भी कमी आई है। नेशनल फैमिली एंड हेल्थ सर्वे (National Family […]