बड़ी खबर

फिल्म ”पठान’ की स्क्रीनिंग रोकने कर्नाटक में बेलगावी के सिनेमाघरों में पहुंचे 30 हिंदू कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज


बेलगावी । कर्नाटक में बेलगावी (In Belagavi, Karnataka) के सिनेमाघरों में (In Cinema Halls) बुधवार को शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की (Shah Rukh Khan and Deepika Padukone’s) फिल्म ‘पठान’ (Film ‘Pathan’) की स्क्रीनिंग को रोकने की कोशिश करने (Trying to Stop Screening) और हिंसा में शामिल होने के आरोप में (Accused of Participating in the Violence) 30 हिंदू कार्यकर्ताओं के खिलाफ (Against 30 Hindu Activists) केस दर्ज किया गया (Case Filed) ।

हिंदू कार्यकर्ताओं ने स्वरूपा और नर्तकी थिएटरों पर धावा बोल दिया और फिल्म के पोस्टर फाड़ दिए। उन्होंने बहिष्कार के आह्वान के बावजूद फिल्म की रिलीज की निंदा की और बैनर फाड़ दिए। सिनेमाघरों के आसपास के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। बेलागवी में खादेबाजार पुलिस ने 30 हिंदू कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है और कुछ को हिरासत में लिया है।

पुलिस विभाग ने सिनेमाघरों के पास कर्नाटक राज्य रिजर्व पुलिस (केएसआरपी) के एक प्लाटून को भी तैनात किया है। बेलगावी दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा विधायक अभय पाटिल ने फिल्म की रिलीज की निंदा की और फिल्म का प्रदर्शन रोकने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा “उन्हें लोगों की भावनाओं को समझना चाहिए और फिल्म की स्क्रीनिंग बंद कर देनी चाहिए। ऐसी फिल्मों की रिलीज से समाज में माहौल खराब होगा। विरोध आज से शुरू हो गया है। महिलाएं फिल्म की रिलीज का विरोध कर रही हैं, वितरक को शो बंद करने चाहिए।” ‘पठान’ पूरे राज्य में रिलीज हो चुकी है और राजधानी बेंगलुरु सहित अन्य क्षेत्रों में बिना किसी परेशानी के प्रदर्शित की जा रही है।

Share:

Next Post

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी के बेटे अनिल के एंटनी ने की कांग्रेस से इस्तीफा देने की घोषणा

Wed Jan 25 , 2023
नई दिल्ली । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी के बेटे (Son of Senior Congress Leader AK Antony) अनिल के एंटनी (Anil K. Antony) ने बुधवार को कांग्रेस से इस्तीफा देने की (Resignation from the Congress) घोषणा की (Announced) । अनिल के एंटनी ने ट्विटर पर कहा, मैंने कांग्रेस से अपने सभी पदों से इस्तीफा […]