देश

10-10 लाख देकर चुनिंदा सेंटरों पर करवाई नकल


नीट घोटाले पर महासंग्राम… शिक्षा मंत्री का घेराव… कई गिरफ्तार

नई दिल्ली। मेडिकल (Medical)  में प्रवेश के लिए होने वाली नीट (Neat) परीक्षा (Examination) में हुई धांधली को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि बिहार (Bihar) सहित कई राज्यों में 10-10 लाख रुपए लेकर सेंटरों (centers) को लीक पर्चा पहुंचाया गया और छात्रों से लाखों रुपए लेकर नकल करवाई गई। इस पूरे मामले में बिहार के सेंटर संचालक परशुराम रॉय का नाम सामने आ रहा है।


रॉय ने ही उन सेंटरों से डील की थी जहां पर लीक पर्चे भेजे गए थे। उधर बिहार में मिले जले प्रश्न-पत्र के मामले की जांच कर रही ईओयू ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए। जांच में ईओयू ने 13 से अधिक अभ्यार्थी और उनके परिजनों को पूछताछ के लिए बुलाया है। ईओयू ने इस मामले में 4 छात्रों को गिरफ्तार किया है। यह वे छात्र हैं, जिन्हें पहले से लीक पर्चा मिल गया था। नीट घोटाले को लेकर कल शाम यूथ कांग्रेस ने शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान के घर का घेराव भी किया। इस दौरान पुलिस से झड़प के बाद कई नेताओं को गिरफ्तार किया गया।

Share:

Next Post

प्रदेश में भारी प्रशासनिक फेरबदल की तैयारी, पॉलिटिकल एप्रोच नहीं परफॉर्मेंस पर पोस्टिंग

Sat Jun 15 , 2024
कई कलेक्टर-एसपी और संभागायुक्त बदले जाएंगे कोर ग्रुप के कामकाज से मुख्यमंत्री संतुष्ट इंदौर। मध्यप्रदेश (MP) में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी (Administrative Surgery) की कवायद अंतिम दौर में है। मुख्यमंत्री (CM) की मंशा के मुताबिक सख्त और बेहतर प्रशासन देने के लिए इस बार मैदानी पद स्थापना में पॉलिटिकल एप्रोच (political approach) के बजाय परफॉर्मेंस (performance) […]