देश राजनीति

पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत बढ़ोतरी के खिलाफ दिखावा कर रही हैं मुख्यमंत्री : अधीर

कोलकाता। देशभर में डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ अनोखा विरोध प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इलेक्ट्रिक स्कूटी पर पीछे बैठकर सचिवालय गईं और उसी स्कूटी को चलाकर वापस घर लौटी हैं। इस दौरान उनके गले में पेट्रोलियम उत्पादों की बढ़ोतरी के खिलाफ स्लोगन लिखे हुए पोस्टर भी टंगे हुए थे। इसे लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने तंज कसा है।

उन्होंने इशारे-इशारे में कहा है कि ममता बनर्जी विरोध के नाम पर केवल दिखावा कर रही हैं। उनका असली मकसद इसके जरिए राजनीतिक लाभ लेना है। ममता के इस प्रदर्शन को चुनावी स्टंट करार देते हुए अधीर ने कहा कि मुख्यमंत्री को अगर वास्तव में पेट्रोलियम उत्पादों की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर लोगों की परेशानियों का इल्म है तो उन्हें कांग्रेस शासित राज्यों के पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत में बड़े पैमाने पर कमी करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस की सरकार ने पेट्रोल की कीमत पर लगने वाले राज्य सरकार के कर (टैक्स) को कम कर प्रति लीटर 12 रुपये की कमी की है। वहीं ममता बनर्जी की सरकार ने महज एक रुपये की कमी कर अपनी वास्तविक मंशा दिखा दी है। अगर ममता को सच में लोगों की चिंता है तो उन्हें पेट्रोलियम उत्पादों पर लिया जाने वाला राज्य सरकार का कर (टैक्स) पूरी तरह से छोड़ देना चाहिए। (एजेंसी, हि.स.)

Next Post

युद्धविराम के बावजूद पाकिस्तान से वार्ता की फिलहाल संभावना नहीं : विदेश मंत्रालय

Fri Feb 26 , 2021
नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध विराम के फैसले के बावजूद दोनों देशों के बीच वार्ता प्रक्रिया शुरू होने की फिलहाल कोई संभावना नही है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि पाकिस्तान के साथ सभी मुद्दों को भारत शांतिपूर्ण ढंग से द्विपक्षीय वार्ता के जरिए हल करना चाहता है। प्रवक्ता […]