बड़ी खबर

युद्धविराम के बावजूद पाकिस्तान से वार्ता की फिलहाल संभावना नहीं : विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध विराम के फैसले के बावजूद दोनों देशों के बीच वार्ता प्रक्रिया शुरू होने की फिलहाल कोई संभावना नही है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि पाकिस्तान के साथ सभी मुद्दों को भारत शांतिपूर्ण ढंग से द्विपक्षीय वार्ता के जरिए हल करना चाहता है। प्रवक्ता ने आगे कहा कि वार्ता प्रक्रिया के बारे में भारत की पुरानी नीति ज्यों की त्यों कायम है।

उल्लेखनीय है कि भारत का पक्ष है कि पाकिस्तान के साथ बातचीत तभी हो सकती है, जब आतंकवाद और हिंसा का अंत हो। भारत सीमापार से आतंकवाद को रोकने और पाकिस्तान की सरजमीं पर आतंकी अड्डों को खत्म करने की मांग भी करता रहा है।

ज्ञातव्य है कि भारत और पाकिस्तान के सैन्य संचालन महानिदेशकों (डीजीएमओ) के बीच हॉटलाइन पर हुई वार्ता के बाद दोनों देशों ने 24-25 फरवरी की मध्यरात्रि से युद्धविराम करने का फैसला किया है। (एजेंसी, हि.स.)

Next Post

Australia के जंगली भेड़ की दुनियाभर में चर्चा, बन गई थी गोला, जानिए क्या है पूरा मामला

Fri Feb 26 , 2021
केनबरा। ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) में मिली एक जंगली भेड़ दुनियाभर में चर्चा का विषय बन गई है। दरअसल, बराक नामक यह भेड़ ऑस्‍ट्रेलिया के जंगलों (Wild Sheep) में इधर-उधर भटक रही थी और जब लोगों ने उसे देखा तो वह ऊन के गोले की तरह से लग रही थी। इस भेड़ को पकड़कर जब उसके रोएं […]