देश

दिल्ली समेत इन राज्यों में फिर महंगी हुई CNG, इतने रुपये बढ़े दाम

नई दिल्ली। दिल्ली-NCR (Delhi-NCR) में एक बार फिर सीएनजी (CNG) के दाम बढ़ाए गए हैं। नए रेट शनिवार सुबह 6 बजे लागू हो जाएंगे जिसके मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी (National Capital)  क्षेत्र में CNG के दाम एक रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ जाएंगे। इसके अलावा राजस्थान, हरियाणा में भी नए रेट लागू होंगे।सरकारी कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने आम लोगों को बड़ा झटका दिया है। IGL की ओर से शुक्रवार को दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में सीएनजी (CNG) के दाम रिवाइज किए गए हैं। देश में पेट्रोल और डीजल (petrol and diesel)  के दामों में बदलाव के बाद अब सीएनजी के दामों को भी रिवाइज करने का फैसला लिया गया है। w.e.f., 6 am on 4th December 2021, the revised CNG price in NCT of Delhi would be Rs.53.04/- per Kg.

दिल्ली में शनिवार से सीएनजी 53.04 रुपये प्रति किलो की दर से मिलेगी जबकि गुरुग्राम में इसके दाम 60.4 रुपये प्रति किलो हो जाएंगे। इसी तरह अजमेर, पाली समेत राजस्थान के कई इलाकों में सीएनजी के दाम 67.31 रुपये प्रति किलो हो जाएंगे। इससे पहले बीते 14 नवंबर को भी आईजीएल की ओर से CNG के दामों में इजाफा किया गया था। तब दिल्ली में सीएनजी के दामों में 2.28 रुपये प्रति किलो की वृद्धि हुई थी।वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में भी CNG 2.56 रुपये प्रति किलो महंगी हो गई थी। एक अक्टूबर के बाद यह चौथा मौका है जब सीएनजी के दाम बढ़ाए गए हैं। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के इस फैसले के बाद बाकी कंपनियां भी CNG के दामों में बढ़ोतरी कर सकती हैं।

Share:

Next Post

डॉक्टर ने बेटा-बेटी और पत्नी की हत्या कर डायरी में लिखा- कोविड हम सबको मार देगा

Sat Dec 4 , 2021
कानपुर । कानपुर (Kanpur) में एक दर्दनाक घटना (traumatic event) प्रकाश में आई है। दूसरों को जीवन दान देने वाले डॉक्टर (doctor)  ने अपनी ही पत्नी और बेटे-बेटी की हत्या कर दी। सिरफिरे डॉक्टर (mad doctor) ने पत्नी के सिर पर हथौड़े से और बेटे-बेटी की गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया। डॉक्टर ने […]