बड़ी खबर राजनीति

कांग्रेस प्रत्याशी गुरजीत सिंह औजला की रैली में मची अफरातफरी, कार्यकर्ताओं पर फायरिंग, एक घायल

चंडीगढ़ (Chandigarh) । अमृतसर (Amritsar) के अजनाला में कांग्रेस प्रत्याशी गुरजीत सिंह औजला (Congress candidate Gurjit Singh Aujla) की रैली (Rally) में जा रहे कार्यकर्ताओं पर फायरिंग (firing) से अफरातफरी मच गई। गोली लगने से एक कांग्रेस कार्यकर्ता घायल हुआ है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार, गुरजीत औजला अजनाला में चुनावी सभा कर रहे थे। आप के मंत्री कुलदीप धालीवाल इसी हलके अजनाला से विधायक हैं।

औजला का कहना है कि उनके वर्करों को गांवों से ना निकलने की धमकियां दी गईं। जब उनके कार्यकर्ता निकले तो उन पर कुछ युवकों ने फायरिंग शुरू कर दी। गोलीबारी में एक वर्कर घायल हुआ है। घायल की पहचान लवली कुमार के रूप में हुई है। हमले को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। मौके से गोली का खोल भी बरामद हुआ है। अजनाला थाने के एसएचओ बलबीर सिंह ने कहा कि पुलिस ने अज्ञात हमलावरों पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।


मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने डीजीपी से तलब की रिपोर्ट
वहीं, चुनावी रैली में गोली चलने के मामले में पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने डीजीपी गौरव यादव से मामले में रिपोर्ट तलब की है। सीईओ ने अमृतसर के जिला निर्वाचन अधिकारी कम डिप्टी कमिश्नर को मामले में 24 घंटे के अंदर अपने स्तर पर जांच कर रिपोर्ट देने के लिए कहा है। इस संबंध में अमृतसर से कांग्रेसी उम्मीदवार गुरजीत सिंह औजला ने शिकायत दी थी। इसके बाद पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने डीजीपी को पत्र लिख कर तथ्य आधारित रिपोर्ट जल्द पेश करने के लिए कहा है, जिससे आगे भारत निर्वाचन आयोग को इसकी जानकारी दी जा सके। एक अलग पत्र में मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने अमृतसर के जिला निर्वाचन अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर को तुरंत इस मामले पर ध्यान केंद्रित करके कार्यवाही रिपोर्ट की भी मांग की है।

कुलदीप धालीवाल ने करवाया हमला: औजला
कांग्रेस उम्मीदवार गुरजीत औजला ने आचार संहिता के बीच फायरिंग करने की कड़ी निंदा की है। औजला ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार व मौजूदा मंत्री कुलदीप धालीवाल के कहने पर आम आदमी पार्टी के गुंडों ने फायरिंग की है। आप के मंत्री कुलदीप धालीवाल इसी हलके अजनाला से विधायक हैं। औजला ने आरोप लगाया कि फायरिंग करवाने वाला कुलदीप धालीवाल का रिश्तेदार है। वे उनके वर्करों को गांव से ना निकलने और चुनावी सभा में ना जाने की धमकियां दे रहा था। उनके वर्करों पर कुलदीप धालीवाल के गुंडों ने ही फायरिंग की है।

Share:

Next Post

धोनी के छक्के ने बढ़ा दी थी RCB की सांसे...फिर ऐसे पलटा मैच; जानें आखिरी ओवर का रोमांच

Sun May 19 , 2024
नई दिल्‍ली (New Delhi)। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(Bengaluru) वर्सेस चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings)आईपीएल 2024(ipl 2024) का 68वां मैच शनिवार 18 मई की रात बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम (M Chinnaswamy Stadium)में खेला गया। प्लेऑफ का आखिरी टिकट हासिल करने के लिए दोनों टीमों के लिए यह मैच बेहद जरूरी था। आरसीबी ने 27 रनों […]