बड़ी खबर

पटियाला की नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में कोरोना ने मचाया कहर, 60 स्टूडेंट्स मिले संक्रमित

 

पटियाला। देश में कोरोना वायरस (corona virus) के मामले एक बार फिर से बढ़ते जा रहे हैं. पंजाब के पटियाला (Patiala) की नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में 60 स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद परिसर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है.

यूनिवर्सिटी में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव (corona positive) मामले सामने आने के बाद प्रशासन ने स्टूडेंट्स को 10 मई तक हॉस्टल को खाली करने के लिए कहा है, जिससे संक्रमण को और फैलने से रोका जा सके. जो स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, उनमें हल्के लक्षण हैं, जिसके के बाद अलग ब्लॉक में आइसोलेट कर दिया गया है.

जानकारी के अनुसार, यूनिवर्सिटी में पिछले चार दिनों में ये कोरोना मामले सामने आए हैं. हालात की जानकारी हासिल करने के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों ने यूनिवर्सिटी का दौरा किया है. माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो सकती है.


गौरतलब है कि एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. एक्टिव मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. कई राज्यों में कॉलेज-यूनिवर्सिटी (college-university) के स्टूडेंट्स पॉजिटिव पाए गए हैं. देश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 3,275 नए मामले मिले हैं, जबकि 55 मरीजों की जान चली गई.

IIT मद्रास में मिले थे कोविड मामले
पिछले दिनों कोरोना वायरस का कहर आईआईटी मद्रास में भी देखने को मिला था. 180 से ज्यादा स्टूडेंट्स कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स को सलाह दी थी कि यदि उनमें कोई भी कोरोना जैसे लक्षण हैं तो फिर वे इसकी जांच करवा लें. साथ ही, मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने समेत कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल्स का पालन करने को कहा गया था.

Share:

Next Post

पेंगोलिन की सीपी और बाघ की हड्डीयों के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार

Thu May 5 , 2022
सिवनी। वन विभाग के पेंच टाइगर रिजर्व (Pench Tiger Reserve of Forest Department) के बफर क्षेत्र के अंतर्गत परिक्षेत्र खवासा से 3 आरोपितों को वन्य-प्राणी बाघ एवं पेंगोलिन सीपी (tiger and pangolin mussel) के अवयवों को अवैध रूप से रखने और अवैध परिवहन करने के अपराध में गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों के पास से […]