देश

माकपा ने प्रधानमंत्री मोदी के केरल दौरे का किया विरोध, कहा- पुलवामा पर जवाब दें पीएम

कोच्चि (Kochi) । जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Governor Satya Pal Malik) ने जब से एक इंटरव्यू में पुलवामा हमले (pulwama attack) को पीएम मोदी (PM Modi) से जोड़ा है, तब से देश की विपक्षी पार्टियां भाजपा और प्रधानमंत्री पर निशाना साध रही है। वहीं रविवार को सत्तारूढ़ माकपा की युवा शाखा डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआई) ने पीएम मोदी के केरल दौरे का विरोध किया।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के राज्य सचिव, एम वी गोविंदन ने कोल्लम में पीएम के दौरे का विरोध करते हुए कहा कि भाजपा और नरेंद्र मोदी को पुलवामा हमले के पीछे की साजिश का जवाब देना चाहिए। पीएम पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को पुलवामा हमले पर मलिक के चौंकाने वाले खुलासे का जवाब देना चाहिए जिसमें 40 सैनिकों की जान चली गई थी।


पीएम मोदी 24 अप्रैल को कोच्चि में भाजपा द्वारा आयोजित ‘युवाम-2023’ युवाओं के साथ बातचीत में भाग लेने वाले हैं। इसके एक दिन बाद तिरुवंतपुरम में भारत के पहले डिजिटल साइंस पार्क की आधारशिला भी रखेंगे।

गोविंदन ने कहा कि पू्र्व राज्यपाल मलिक ने कुछ चौंकाने वाले खुलासे किए थे, आगे कहा कि नरेंद्र मोदी और अन्य वरिष्ठ नेता 40 भारतीय सैनिकों की शहादत की जिम्मेदारी से पल्ला नहीं झाड़ सकते। इंटरव्यू के दौरान मलिक ने था कि मोदी ने उन्हें बोलने नहीं दिया।

गोविंदन ने कहा कि न तो प्रधानमंत्री और न ही भाजपा सरकार ने अभी तक मलिक के आरोपों का जवाब दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद को बढ़ावा देने और चुनाव के लिए इसका फायदा उठाने के लिए केवल फासीवादी ही आतंकवादी हमले की योजना बना सकते हैं।

लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) के संयोजक ई पी जयराजन ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर पीएम को विकास देखना है को उनको बार-बार केरल आना चाहिए। नई वंदे भारत एक्सप्रेस का उल्लेख करते हुए कहा कि पीएम मोदी वंदे भारत ट्रेन को मंगलवार को हरी झंडी दिखाएंगे।

आगे कहा कि नई ट्रेन का स्वागत करते हैं, लेकिन यात्रियों को प्रभावित करने वाली दैनिक सेवाओं के नियमित समय को प्रभावित नहीं करना चाहिए। आगे कहा कि भाजपा ट्रेनों को लोगों की सेवा के रूप में नहीं मानती है बल्कि यह अपनी राजनीतिक का हिस्सा है।

Share:

Next Post

सूडान हिंंसा के बीच अमेरिका ने अपने दूतावास के कर्मचारियों को सुरक्षित निकाला

Mon Apr 24 , 2023
खार्तूम (सूडान)। अमेरिका (America) ने अफ्रीकी देश सूडान (African country Sudan) में संघर्ष के बीच अपने दूतावास के कर्मचारियों को हवाई मार्ग से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। इसमें अमेरिकी (America) बलों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अमेरिका (America) के राष्ट्रपति जो बाइडन (President Joe Biden) के प्रशासन के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की। [relpsot] इस […]