जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

Vastu Tips: रोज सुबह कर लें ये काम, धन-धान्‍य और खुशियों से भर जाएगा घर

डेस्क: सुख-समृद्धि (Prosperity) के लिए घर में सकारात्मक ऊर्जा (Positive Energy) का होना बहुत जरूरी है लेकिन वास्‍तु दोष (Vastu Dosh) समेत कई कारणों से ऐसा संभव नहीं हो पाता है. लिहाजा घर में फैली निगेटिविटी (Negativity) हमारी जिंदगी पर बुरा असर डालती है, जो पैसों की तंगी, बीमारियों और दुख-दर्द का कारण बनती है. वास्‍तु शास्‍त्र (Vastu Shastra) में घर (Home) की नकारात्‍मकता ऊर्जा को बाहर करकेसकारात्‍मक ऊर्जा का संचार करने के कुछ अचूक उपाय बताए गए हैं.

  • घर में हमेशा सकारात्‍मकता बनाए रखने के लिए ये उपाय (Remedies) रोज करना जरूरी है. हालांकि ये उपाय बेहद आसान हैं और इन्‍हें करने में ज्‍यादा समय भी नहीं लगता है.
  • रोज सुबह घर का मुख्‍य द्वार और खिड़कियां खोल दें. इसके बाद मुख्‍य द्वार की दहलीज को चुटकी भर हल्‍दी मिले पानी से धोएं. ऐसा करने से देवी लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर धन वर्षा करती हैं.
  • मुख्‍य दरवाजे से हमेशा सकारात्‍मक ऊर्जा का प्रवाह हो इसके लिए रोज सुबह दरवाजे पर स्‍वास्तिक बनाएं. साथ में शुभ-लाभ भी लिख दें. इससे घर में कभी धन-धान्‍य की कमी नहीं होती.
  • मुख्य द्वार के दोनों ओर आटे से छोटी रंगोली बना लें. यह बहुत शुभ होती है. वैसे तो यह काम रोज करें लेकिन संभव न हो तो हफ्ते में कम से कम एक बार जरूर रंगोली बनाएं.
  • रोज सुबह-शाम कपूर जलाएं और इसे पूरे घर में घुमाएं. सकारात्‍मकता लाने का यह अचूक उपाय है.
Share:

Next Post

Price Hike: प्याज की कीमत में भारी उछाल, टमाटर के भाव उड़ा देंगे होश! जानिए क्या है वजह?

Wed Oct 13 , 2021
नई दिल्ली: फेस्टिव सीजन शुरू हो गया है और लगातार बढ़ रही महंगाई ने आम लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. इसी के साथ अब सब्जियों की कीमत भी आसमान छूने लगी है. दिल्ली की मंडियों में टमाटर और प्याज के भाव में बड़ी तेजी देखी जा रही है. एक तरफ जहां महंगाई दर घटी […]