इंदौर न्यूज़ (Indore News)

शहर में पानी की कमी से दो जगह बिफरे लोग

  • एक जगह प्रदर्शन…दूसरी जगह निगम ने हाथोंहाथ टैंकर भिजवाए
  • दो कालोनी के लोगों ने पल्हर नगर झोन के सामने 60 फीट रोड का पानी के लिए रोक दिया रास्ता

इंदौर (Indore)। 60 फीट रोड पर नगर निगम (Municipal council) के झोनल कार्यालय पर क्षेत्र की दो कालोनियों के लोगों ने नर्मदा की लाइन को लेकर प्रदर्शन कर दिया। लोगों ने कहा कि कई सालों से उन्हें नर्मदा के पानी का आश्वासन दिया जा रहा है, लेकिन अभी तक यहां पाइप लाइन नहीं बिछाई गई। बाद में रहवासियों ने 60 फीट रोड का रास्ता रोक दिया और सडक़ पर ही बैठ गए।

विद्या पैलेस कालोनी और पद्मालय कालोनी के सैकड़ों लोग आज सुबह कुशाभाऊ झोन कार्यालय पहुंचे और घेराव कर दिया। इस दौरान जब कार्यालय में से कुछ अधिकारी बाहर आए और प्रदर्शन कर रहे रहवासियों से बात करने लगे तो एक अधिकारी ने उनसे अपशब्द कह दिए, जिससे वे नाराज होकर चक्काजाम करने बैठ गए। रहवासियों ने बताया कि वे टैंकर और बोरिंग के सहारे हैं, लेकिन उससे भी पूर्ति नहीं हो पाती है। यहां पिछले पांच साल से जलसंकट बना हुआ है और लगातार यहां नर्मदा की पाइप लाइन बिछाने को लेकर आश्वासन दिया जा रहा है, लेकिन काम अभी तक शुरू नहीं हुआ। रहवासियों ने नर्मदा लाओ संघर्ष समिति बनाई है, जिसके बैनर तले यह प्रदर्शन किया गया।

बस्ती में पहुंचे पानी के टैंकर, जिन्हें पानी नहीं मिला वे पहुंच गए प्रदर्शन करने
दूसरी ओर आज हवा बंगला झोनल कार्यालय पर पांच वार्डों के लोगों ने जलसंकट को लेकर प्रदर्शन करने की घोषणा की, लेकिन प्रदर्शन के पहले ही निगम अधिकारियों ने पानी के टैंकर दौड़ा दिए, जिससे कई महिलाएं प्रदर्शन छोड़ पानी भरने लगीं और कुछ महिलाएं झोनल कार्यालय पर प्रदर्शन करने पहुंच गईं। झोन के अंतर्गत आने वाले वार्ड क्रमांक 79, 80, 82, 83 और 85 में पिछले कई दिनों से जलसंकट बना हुआ है और लोगों को पीने का पानी तक नसीब नहीं हो रहा है। युवक कांग्रेस अध्यक्ष रमीज खान महिलाओं को लेकर झोनल कार्यालय पहुंचे, लेकिन टैंकरों से पानी भरने के चक्कर में महिलाएं तितर-बितर हो गईं। बाद में महिलाओं को समझाकर लाया गया। हालांकि यहां जलसंकट को देखते हुए अधिकारियों ने टैंकरों से पानी सप्लाई करने का आश्वासन दिया है।

Share:

Next Post

'हर किसी को जीवनसाथी चुनने का अधिकार', समलैंगिक विवाह पर ममता के भतीजे अभिषेक का बयान

Fri Apr 21 , 2023
नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता अभिषेक बनर्जी ने समलैंगिकों के विवाह (Same Gender Marriage) का समर्थन करते हुए कहा कि हर किसी को अपना जीवन साथी चुनने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि हर किसी को अपना जीवनसाथी चुनने का अधिकार है। प्यार की कोई सीमा नहीं होती है। नोटिस पितृसत्ता पर आधारित […]