देश मनोरंजन

बैंक धोखाधड़ी के मामले में ईडी ने कुर्क की Dino Morea की करोड़ों की संपत्ति

नई दिल्ली। बॉलीवुड इंडस्ट्री में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पकड़ तेज होती जा रही है. सुबह खबर आई थी कि यामी गौतम को ईडी द्वारा समन भेजा गया है और अब एक्टर डिनो मोरिया (Dino Morea) की करोड़ों की संपत्ति कुर्क (property worth crores attached) कर ली गई है.
ईडी ने एक्टर डिनो मोरिया (Dino Morea) की संपत्ति कुर्क कर ली है. ईडी ने ये कार्रवाई एक बैंक धोखाधड़ी और मनी लांड्रिग मामले में की है. डिनो मोरिया के अलावा कांग्रेस के दिवंगत नेता अहमद पटेल के दामाद इरफान अहमद सिद्दीकी, एक्टर संजय खान और डीजे अकील की भी संपत्ति कुर्क की गई है.



ईडी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि उन्होंने आठ प्रॉपर्टी, तीन गाड़ियों और दूसरे बैंक अकाउंट्स/शेयर्स/म्यूचल फंड्स को कुर्क किया है. इन सभी को मिलाकर 8.79 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई है. इसमें से डीनो मोरिया की संपत्ति 1.40 करोड़ है. इस मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने संदेसरा समूह बैंक धोखाधड़ी मामले में डिनो मोरिया (Dino Morea), संजय खान और डीजे अकील की संपत्तियों को कुर्क किया है.
बता दें, एक्ट्रेस यामी गौतम (Yami Gautam) को ईडी ने समन भेजा है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यामी को फेमा (विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम) के तहत कथित अनियमितताओं के संबंध में अपना बयान दर्ज करने के लिए अगले हफ्ते उनके सामने पेश होने के लिए कहा है.

Share:

Next Post

छिन सकती है विराट कोहली से टीम इंडिया की कप्तानी, लगातार मिल रही हार से बढ़ रहा है प्रेशर

Sat Jul 3 , 2021
  नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship Final) में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ करारी शिकस्त के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं. ICC ट्रॉफी से महरूम हैं कैप्टन कोहली विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) 3 […]