बड़ी खबर

आतंकियों से बरामद विस्फोटक भारत-पाक बॉर्डर पर ड्रोन से गिराए गए विस्फोटकों जैसे, पुलिस भी हैरान

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने जिन छह आतंकवादियों को पकड़ा है उनके पास से उसे विस्फोटक भी बरामद हुए हैं। दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि यह विस्फोटक उन विस्फोटकों से मिलते-जुलते हैं जो नौ अगस्त के दिन अमृतसर के भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर ड्रोन से गिराए गए थे। जानकारी के अनुसार पंजाब पुलिस ने 9 अगस्त को टिफिन बम, ग्रेनेड और 100 पिस्तौल व गोलियां सीमावर्ती इलाके से बरामद की थीं। ये जांच बाद में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दिया गया।

गिरफ्तार आतंकियों के कब्जे से दो किलो आरडीएक्स, दो हथगोले, दो इटेलियन पिस्टल व भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए गए हैं। तबाही का ये सारा सामान प्रयागराज से बरामद किया गया है। यहां से गिरफ्तार आतंकी जीशान व विस्फोटक को दिल्ली लाया जा रहा है। इतनी मात्रा में विस्फोटक मिलने से सुरक्षा एंजेसियों के कान खड़े हो गए हैं।

 दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दावा किया है कि आरडीएक्स व हथगोले पाकिस्तान से भारत आए हैं। अभी तो विस्फोटक व हथियार एकत्रित किए जा रहे थे। पाकिस्तान से अभी और विस्फोटक व हथियार आने थे। विस्फोटक व हथियारों को लाने-ले जाने का काम चल रहा था। साथ में जिन जगहों पर बम धमाके करने थे उन जगहों की रेकी की जा रही थी।

स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दावा किया है कि ये आतंकियों का एक मॉड्यूल का पर्दाफाश हुआ है। शुरूआती जांच में ये बात सामने आ रही है कि आतंकियों के कई मॉड्यूल अभी देश में हैं। देश में 15 से 20 आतंकी और हो सकते हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि और आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे देश में दबिश दी जा रही है।

गिरफ्तार आतंकियों ने शुरूआती पूछताछ में खुलासा किया है कि उनको देश में दिल्ली समेत मेट्रो शहरों में सीरियल बम धमाके करने थे। ओसामा व जीशान बम बनाने की तैयारी कर रहे थे। इन्होंने दो आईईडी बना ली थीं। पूछताछ में ये बात भी सामने आई कि आतंकियों को राजनेताओं समेत कई धार्मिक नेताओं की टारगेट किलिंग करनी थी। ये भी बात भी सामने आ रही है कि दिल्ली के बाद अयोध्या समेत यूपी इन आतंकियों के निशाने पर थी।

Share:

Next Post

राकेश टिकैत ने कहा- वोट की खातिर देश को बांट रही भाजपा, राजनीति में अब्बाजान, चचाजान के बाद...

Wed Sep 15 , 2021
मेरठ। भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer’s Union) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) आज मेरठ के कंकरखेड़ा निवासी शहीद मेजर मयंक विश्नोई के घर पहुंचे यहां से लौटते वक्त गोल्डन सर्किल स्थित कुटिया पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा जिस तरह वोट की खातिर देश को बांटने का काम करती […]