बड़ी खबर

राकेश टिकैत ने कहा- वोट की खातिर देश को बांट रही भाजपा, राजनीति में अब्बाजान, चचाजान के बाद…

मेरठ। भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer’s Union) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) आज मेरठ के कंकरखेड़ा निवासी शहीद मेजर मयंक विश्नोई के घर पहुंचे यहां से लौटते वक्त गोल्डन सर्किल स्थित कुटिया पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा जिस तरह वोट की खातिर देश को बांटने का काम करती है उसी तरह किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) को खत्म करने के लिए उसे भी जाति में बांटने का काम कर रही है, लेकिन किसान भाजपा (Kisan BJP) के इस खेल को जान चुका है। अब वह वही करेगा जो संयुक्त किसान मोर्चा (United Kisan Morcha) का फैसला होगा।

टिकैत ने बताया कि वह आज शहीद मयंक बिश्नोई के परिजनों से मिलने आए थे। आंदोलन को 10 महीने होने के बाद भी सरकार द्वारा बातचीत नहीं करने के सवाल पर कहा कि सरकार को शर्म आनी चाहिए कि वह लोकतंत्र में बातचीत का दरवाजा बंद किए हुए हैं। अभी तक के इतिहास में कभी किसी सरकार ने ऐसा नहीं किया।

गन्ना मूल्य के सवाल पर टिकैत ने कहा कि सरकार में आने से पहले भाजपा नेता 450 रुपए प्रति कुंतल की मांग करते थे, 5 साल में महंगाई भी बढ़ी है ये 450 ही करदे तो गनीमत है। केंद्र सरकार पर हमला करते हुए बोले कि सरकार अपने पूंजीपति दोस्तों को सरकारी संपत्तियों को बेचने में लगी है, बेरोजगारी चरम पर है किसान बर्बाद है,  लेकिन सरकार कोई समाधान नहीं कर रही है। किसानों और नौजवानों ने अब सरकार को वोट की चोट देने की ठान ली है।

प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में अब्बाजान, चाचाजान के बाद ताऊ की एंट्री होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान के बाद अब भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि भाजपा के बी ग्रुप के चाचा यूपी में आंध्र प्रदेश से आ गए हैं। अब ताऊ जी आएंगे। ए टीम भाजपा तो बी टीम एआईएमएएम पार्टी है।

 राकेश टिकैत ने कहा हर हर महादेव और अल्लाहहू अकबर किसानों के नारे हैं। भाजपा हमे न बताए कि किसानों को कौन से नारे लगाने चाहिए। आरोप लगाया कि भाजपा तो तोड़फोड़ की राजनीति करती है। राम का नाम भी बदलने का प्रयास किया जा रहा है। टिकैत ने कहा कि हम राम के वंशज हैं, हम रघुवंशी हैं। किसान जब घर से अपने बैल लेकर निकलता है तो कहता है कि ले राम का नाम। वह लोग हमें बता रहे हैं की जय श्री राम का नारा लगाओ।

Share:

Next Post

'पाकिस्तान का बंधक है मुस्लिम देशों का यह संगठन', जम्मू-कश्मीर पर OIC के बयान से भारत नाराज

Wed Sep 15 , 2021
न्यूयॉर्क। भारत ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) के 48वें सत्र में पाकिस्तान (Pakistan) पर जमकर निशाना साधा। भारत (India) ने स्पष्ट तौर पर परिषद के लक्ष्यों पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि पाकिस्तान लगातार यूएनएचआरसी के मंच का गलत इस्तेमाल अपने झूठे और दुर्भावनापूर्ण एजेंडे को फैलाने के लिए करता है। इसके अलावा […]