उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News)

आखिरकार हटने लगा जैन मंदिर का हिस्सा

उज्जैन। बाहर से आए कारीगर जैन मंदिर का प्रभावित हिस्सा हटाने में लगे हुए हैं तथा कार्य चल रहा है। चौड़ीकरण में नयापुरा स्थित पाश्र्वनाथ जैन दिगंबर समाज के मंदिर को हटाने में प्रशासन को खासी मशक्कत करना पड़ी। गुरुवार से पहले तीन दिन तक नगर निगम की और प्रशासन की टीम लगातार वहाँ बातचीत कर रही थी।


एक दिन विरोध के बाद टीम को वापस लौटना पड़ा, फिर एडीएम अनुकूल जैन तथा एसडीएम लक्ष्मी नारायण गर्ग, निगम आयुक्त आशीष पाठक, उपायुक्त संजेश गुप्ता, कृतिका भीमावद एवं अन्य अधिकारियों ने लगातार जैन समाज के लोगों से चर्चा की और बाद में हल यह निकला कि जैन समाज ने अपने कारीगर और विशेषज्ञ बुलवाएं। बताया जाता है कि जैन समाज ने राजस्थान और भोपाल से पाँच कारीगर को बुलवाया, जिन्होंने कल से मंदिर के गुंबद से अलग-अलग भाग को हटाने का काम शुरू कर दिया है। प्रशासन की क्रेन एवं टीम भी उनकी सहायता कर रही है। जैन समाज ने तीन दिन का समय मंदिर के भाग को हटाने के लिए मांगा है। 3 दिन में सावधानी से जैन समाज के लोग इस मंदिर के बाहर मार्बल से बने पूरे निर्माण को हटा लेंगे। उल्लेखनीय है कि जैन समाज के इसी मंदिर के कारण पिछली बार भी चौड़ीकरण टल गया था और इस बार भी बार-बार विवाद की स्थिति बन रही थी लेकिन प्रशासन की सूझबूझ के कारण पूरे मामले का व्यवस्थित हल हो गया है।

Share:

Next Post

उज्जैन शहर में कैंसर मरीजों की संख्या 6 हजार से अधिक

Fri May 31 , 2024
तम्बाकू सेवन तथा धूम्रपान करने से हो रहा है कैंसर जिला अस्पताल की कैंसर यूनिट में ब्रेस्ट, ब्लड, फेफड़ों के अलावा अंदरूनी अंगों के कैंसर के मरीज उज्जैन। जिला अस्पताल की कैंसर यूनिट में अब महिला और पुरुषों में ब्रेस्ट, ब्लड, फेफड़ों, स्किन, ब्रेन, लिवर, बोन, मुंह और पेट के कैंसर के अलावा अब निजी […]