इंदौर न्यूज़ (Indore News) मध्‍यप्रदेश

फ्लायबिग एयरलाइंस 1 अक्टूबर से फिर शुरू करेगी इंदौर से उड़ानें

  •  अहमदाबाद और रायपुर के लिए चलेंगी उड़ानें
  • इसी माह आ सकते हैं कंपनी के दो विमान

इंदौर। इंदौर को अपना बेस बनाने वाली देश की पहली एयरलाइंस फ्लायिबग 1 अक्टूबर से दोबारा इंदौर से अपनी उड़ानें शुरू करेगी। कंपनी ने अप्रैल में यात्री संख्या कम होने पर इंदौर से उड़ानें बंद कर दी थीं, लेकिन अब कंपनी यात्री बढऩे पर दोबारा उड़ानों को शुरू करने जा रही है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर बुकिंग भी शुरू कर दी है।
फ्लायबिग ने 3 जनवरी से इंदौर से पहली बार अपनी अहमदाबाद उड़ान के साथ शुरुआत की थी। एक सप्ताह बाद ही कंपनी ने रायपुर के लिए भी डेली फ्लाइट शुरू की थी, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के चलते कंपनी ने अप्रैल में यात्री संख्या बहुत कम हो जाने पर उड़ानों का संचालन बंद कर दिया था। कुछ समय बाद कंपनी ने पूर्वोत्तर में गुवाहाटी से कुछ उड़ानों का संचालन शुरू किया, लेकिन अब स्थिति सामान्य होने पर एक बार फिर कंपनी इंदौर से अपनी उड़ानें शुरू करने जा रही है। कंपनी के जीएम (सेल्स) तारिक अब्बासी ने बताया कि कंपनी के दो नए विमान संभवत: इसी माह इंदौर पहुंचेंगे। इनके सिक्योरिटी क्लीयरेंस के बाद कंपनी 1 अक्टूबर से इंदौर से अहमदाबाद और रायपुर के लिए दोबारा उड़ानों का संचालन शुरू करेगी। कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। भविष्य में कंपनी इंदौर से जबलपुर, भोपाल, नागपुर, राजकोट, पटना जैसे शहरों के लिए भी उड़ानें शुरू कर सकती है।


विस्तारा और इंडिगो भी शुरू करेगी नई उड़ानें
फ्लायबिग के साथ ही इंदौर से विस्तारा और इंडिगो एयर लाइंस भी अपनी नई उड़ानों की शुरुआत करने की तैयारी कर रही है। इंडिगो एयर लाइंस ने हाल ही में 20 अगस्त से इंदौर से जबलपुर उड़ान की घोषणा करते हुए बुकिंग शुरू की है। इसके साथ ही कंपनी जयपुर, उदयपुर, गुवाहाटी जैसे शहरों के लिए भी नई उड़ानें शुरू करने की योजना बना रही है। साथ ही एयर लाइंस दिल्ली, मुंबई, बैंगलुरु और हैदराबाद के लिए अपने फेरे भी बढ़ाएगी। वहीं विस्तारा एयर लाइंस इंदौर से एक बार फिर मुंबई उड़ान शुरू करने की तैयारी कर रही है।

Share:

Next Post

एक किमी पैदल घूमे कलेक्टर मनीष सिंह, लोगों से की चर्चा

Wed Aug 4 , 2021
अतिक्रमण के चलते 1 साल से अवरुद्ध सांवेर पहुंच मार्ग की बाधाएं होंगी दूर, अब बनेगी पौन किलोमीटर की सडक़ इंदौर। डेढ़ साल पहले सांवेर को मुख्य मार्ग से जोडऩे वाली 4 किलोमीटर सडक़ का निर्माण शुरू हुआ था, लेकिन अतिक्रमण के चलते पौन किलोमीटर का निर्माण 1 साल से अटका हुआ था। कल कलेक्टर […]