इंदौर न्यूज़ (Indore News) देश मध्‍यप्रदेश

पहली बार इंदौर से शुरू होगी उज्जैन की उड़ान

  • मुख्यमंत्री ने लांच की सेवा, बुकिंग वेबसाइट पर कई कमियां,
  • इंदौर से उज्जैन और भोपाल का किराया 3000,
  • जबलपुर का 9750 रुपए, यात्री मिलना मुश्किल 

इंदौर , विकाससिंह राठौर।
इंदौर (Indore) के यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। इंदौर से पहली बार उज्जैन (Ujjain) लिए उड़ानें शुरू होने जा रही है। वहीं इंदौर से भोपाल (Bhopal) और जबलपुर (Jabalpur) के लिए भी हवाई संपर्क बनेगा। ये सेवा मध्यप्रदेश पर्यटन विभाग (Madhya Pradesh Tourism Department) द्वारा पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा (PMSHRI Tourism Airlines) के तहत शुरू होगी। ये सेवा प्रदेश के आठ शहरों से संचालित होगी। कल ही मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इस सेवा के लिए फ्लाय ओला कंपनी की वेबसाइट का उद्घाटन किया। कल से यह उड़ान भोपाल से शुरू होगी। लेकिन शुरुआत के साथ ही कंपनी की वेबसाइट में कई सारी कमियां सामने आ रही है, जिससे इसमें बुकिंग करना काफी मुश्किल नजर आ रहा है।


पर्यटन विभाग द्वारा जारी की गई जानकारी के मुताबिक इंदौर से इस सेवा का संचालित सप्ताह में चार दिन होगा। इंदौर से सीधी उड़ानें सिर्फ उज्जैन, भोपाल और जबलपुर के लिए ही संचालित होगी। वहीं उज्जैन, भोपाल और जबलपुर से उड़ानें आगे ग्वालियर, रीवा और सिंगरौली तक जाएंगी। इस तरह यात्रियों को सीधी हवाई सेवा का लाभ सिर्फ इंदौर भोपाल के बीच ही मिलेगा। वहीं अभी इंदौर से उज्जैन और भोपाल का किराया तीन हजार, वहीं इंदौर से जबलपुर का 9750 बताया जा रहा है, जिसके चलते इन उड़ानों को यात्री मिलना मुश्किल लग रहा है। उड़ान का संचालन छह सीटर विमान के साथ किया जाएगा। इंदौर से यह सेवा 16 तारीख से शुरू होगी।

कंपनी की वेबसाइट पर कई कमियां
ट्रेवल एक्सपर्ट्स की माने तो शासन के हवाई सेवा शुरू करने वाली कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर बुकिंग तो शुरू कर दी है, लेकिन वेबसाइट पर कई कमियां हैं। कंपनी की वेबसाइट पर आज की ही इंदौर से उज्जैन की उड़ान नजर आ रही है और बुकिंग का विकल्प भी दिखाई दे रहा है, जबकि सेवा कल भोपाल से शुरू होने वाली है। वहीं बुकिंग के लिए फ्राम और टू जैसी दो विंडो ही नहीं है। सिर्फ एक ही विंडो में एक शहर का नाम चुनना है। कई उड़ानों में नॉन स्टॉप लिखा है, वहीं कई में वन स्टॉप लेकिन ये स्टॉप कौन सा होगा इसकी जानकारी नहीं दी जा रही है। जिससे बुकिंग करने में यात्रियों को परेशानी आना तय है।

ये होगा इंदौर से उड़ानों का शेड्यूल
सोमवार
भोपाल से 6.15 बजे उड़ान इंदौर के लिए रवाना होगी और 7.10 बजे यहां पहुंचेगी।
इंदौर से 7.45 बजे उड़ान रवाना होगी और 9.55 बजे जबलपुर पहुंचेगी, जबलपुर से रीवा जाएगी।
भोपाल से शाम 4 बजे उड़ान रवाना होकर 4.55 बजे इंदौर पहुंचेगी।
मंगलवार
इंदौर से सुबह 6 बजे विमान उज्जैन के लिए रवाना होगा और 6.30 बजे वहां पहुंचेगा।
उज्जैन से दोपहर 2.10 बजे विमान रवाना होगा और 2.40 बजे इंदौर पहुंचेगा।
बुधवार
इंदौर से सुबह 7.45 बजे विमान उज्जैन जाएगा और 8.15 बजे वहां पहुंचेगा।
उज्जैन से दोपहर 2 बजे रवाना होकर 2.30 बजे इंदौर आएगा।
रविवार
उज्जैन से सुबह 8 बजे रवाना होकर 8.30 बजे विमान इंदौर आएगा।
इंदौर से 9 बजे वापस उज्जैन रवाना होगा और 9.30 बजे वहां पहुंचेगा।
(जानकारी पर्यटन विभाग)

भोपाल से सिर्फ आने की और जबलपुर के लिए सिर्फ जाने की फ्लाइट
भोपाल से इंदौर के लिए सिर्फ सीधी आने वाली उड़ान मौजूद है। जबकि जबलपुर के लिए सिर्फ सीधी जाने वाली फ्लाइट है। यानी भोपाल जाने के लिए उज्जैन होते हुए जाना होगा और जबलपुर से आने के लिए भोपाल होते हुए आना होगा। इसके कारण इंदौर के यात्रियों को कोई खास फायदा नहीं मिलेगा। वहीं उज्जैन जो महज एक घंटे की सडक़ दूरी पर है उसके लिए तीन हजार किराया भी ज्यादा है।

Share:

Next Post

अब बना सकेंगे अपना आशियाना... नहीं चलेगी मनमानी

Wed Jun 12 , 2024
3 माह में भी विकास नहीं, 240 कालोनाइजरों को नोटिस तीन साल बीत जाने के बाद भी नहीं कराया डेवलपमेंट, कालोनियों की सूची तैयार इंदौर। कालोनी डेवलप (colony develop) करने की अनुमति लेने के बाद तीन साल (three years) से अधिक का समय बीत जाने पर भी कालोनियों में विकास कार्य (development work) पूरे नहीं […]