बड़ी खबर

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की सीबीआई रिमांड 6 मार्च तक बढ़ी


नई दिल्ली । राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री (Former Delhi Deputy Chief Minister) मनीष सिसोदिया की (Manish Sisodia’s) सीबीआई रिमांड (CBI Remand) 6 मार्च तक बढ़ा दी (Extended till March 6) । उधर दिल्ली कोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए 10 मार्च की तारीख तय की है ।


आबकारी नीति घोटाले के सिलसिले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा गिरफ्तार दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को रिमांड की अवधि पूरी होने के बाद आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई शुरू होने पर सीबीआई ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की और तीन दिन की रिमांड मांगी थी। सीबीआई सूत्रों ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी के पूर्व मंत्री पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

केंद्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि जनवरी में उन्होंने सिसोदिया के कार्यालय से एक कंप्यूटर जब्त किया था। जांच में पता चला कि कंप्यूटर से फाइलें और अन्य डेटा डिलीट कर दिए गए हैं। सीबीआई ने तब हटाए गए फाइलों को पुन: प्राप्त करने के लिए कंप्यूटर को फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) में भेजा था। अब एफएसएल ने उन्हें रिपोर्ट देकर कंप्यूटर से डिलीट की गई फाइल को बरामद कर लिया है।

इसके अलावा सिसोदिया का सामना एक आईएएस अधिकारी के बयान से भी हुआ, जिसने उनके खिलाफ सरकारी गवाह बन कर बयान दर्ज कराया था। अपनी गिरफ्तारी के एक दिन बाद सिसोदिया ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। जेल में रह रहे स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी उन्हीं के साथ इस्तीफा दे दिया था। सीबीआई ने रिमांड पेपर में आरोप लगाया है कि सिसोदिया ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में अहम भूमिका निभाई थी। सीबीआई ने मामले में पहले ही सात लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है और वे मामले में एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करने के लिए भी तैयार है।

उधर दिल्ली कोर्ट ने गिरफ्तार दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए 10 मार्च की तारीख तय की है. सिसोदिया की जमानत याचिका पर कोर्ट ने सीबीआई को नोटिस जारी किया है। आप नेता संजय सिंह ने पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और पार्टी नेता मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ पार्टी कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

Share:

Next Post

रिश्वत के आरोपी पार्टी विधायक और उनके बेटे को नहीं बचाएगी राज्य की भाजपा सरकार - येदियुरप्पा

Sat Mar 4 , 2023
बेंगलुरू । कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister of Karnataka) बी.एस. येदियुरप्पा (B.S. Yediyurappa) ने शनिवार को कहा कि राज्य की भाजपा सरकार (State BJP Government) रिश्वत के आरोपी (Accused of Bribery) पार्टी विधायक और उनके बेटे (Party MLA and His Son) को नहीं बचाएगी (Will Not Save) । उन्होंने कहा कि लोकायुक्त की […]