इंदौर न्यूज़ (Indore News)

एसबीआई की फर्जी वेबसाइट बनाकर एक सप्ताह में आधा दर्जन से लाखों की ठगी

इंदौर। शहर में अब एसबीआई (SBI) की फर्जी वेबसाइट (fake website) बनाकर लोगों को लिंक भेजकर ठगी (fraud) की जा रही है। क्राइम ब्रांच (crime branch) के पास एक सप्ताह में ऐसी आधा दर्जन शिकायतें पहुंची हैं, जिनमें लोगों को लाखों का चूना लगाया गया है।


साइबर ठगोंं ने अब गुगल पर कई फर्जी वेबसाइट बना ली हैं। ऐसी ही एक वेबसाइट एसबीआई के नाम से भी बना ली गई है। कुछ लोग जहां इस पर सर्च करते पहुंच गए तो कुछ लोगों को क्रेडिट कार्ड और केवाईसी अपडेट के नाम पर लिंक भेजी गई। इस लिंक को क्लिक करते ही उनके खाते से पैसा निकल गया। मैसेज आने पर उनको ठगी का पता चला। डीसीपी क्राइम निमिष अग्रवाल ने बताया कि एक सप्ताह में एसबीआई की फर्जी वेबसाइट के जरिए आधा दर्जन लोगों के साथ लाखों की ठगी हुई है। पुलिस शिकायतों की जांच कर रही है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि जब भी कोई वेबसाइट पर जाए तो उसे ठगी से देखें। देखने में ही वह फर्जी प्रतीत होती है। वहीं एसबीआई के मामले में भी एसबीआई के आगे कुछ और नाम जुड़ा हुआ है। यदि लोग इस पर ध्यान देंगे तो ठगी का शिकार होने से बच सकते हैं। उनका कहना है कि कोरियर सर्विस और ट्रेवल्स के नाम पर भी कई फर्जी वेबसाइट बनी हुई हैं, जिससे लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं।

Share:

Next Post

घर में बना रहे थे बम, विस्फोट, 2 मरे

Sat Dec 3 , 2022
टीएमसी कार्यकर्ता बना रहे थे बम मिदनापुर। पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में बम बनाने के दौरान विस्फोट होने से 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 घायल हो गए। मरने वाले दोनों तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता हैं। बम ब्लास्ट में जिन 2 लोगों की मौत हुई है, उनमें से एक की पहचान स्थानीय तृणमूल […]