देश राजनीति

गजानन कीर्तिकर की पत्नी ने पति को छोड़कर बेटे को दिया वोट, अलग-अलग पार्टी में है बाप-बेटे

मुंबई (Mumbai) । शिवसेना (Shiv Sena) के मौजूदा सांसद गजानन कीर्तिकर (MP Gajanan Kirtikar) की पत्नी मेघना (Wife Meghna) ने सोमवार को कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल होने के अपने पति के फैसले को अस्वीकार कर दिया और अपने बेटे अमोल को वोट दिया। अमोल, मुंबई उत्तर-पश्चिम लोकसभा सीट से शिवसेना (यूबीटी) के उम्मीदवार हैं।

शिवसेना में विभाजन के बाद गजानन कीर्तिकर शिंदे खेमे में शामिल हो गए। लेकिन उनके बेटे अमोल उद्धव ठाकरे के प्रति वफादार रहे और शिवसेना(यूबीटी) के उम्मीदवार के तौर पर मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट से शिवसेना के रवींद्र वायकर के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। गजानन कीर्तिकर, उनकी पत्नी मेघना और उनकी बेटी ने सोमवार को अपने मताधिकार का उपयोग किया।


मेघना कीर्तिकर ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘मैंने शिंदे गुट में शामिल होने के अपने पति के फैसले का कभी समर्थन नहीं किया। मैंने उनसे पूछा था कि वह शिंदे को सलाम क्यों करेंगे, जो उनसे कनिष्ठ हैं। मैंने अपने बेटे को वोट दिया है और मुझे उम्मीद है कि वह बड़े अंतर से जीतेगा। ’ उन्होंने कहा कि एक पिता के रूप में गजानन कीर्तिकर ने अमोल को अपना आशीर्वाद दिया है।

इस बारे में पूछे जाने पर गजानन कीर्तिकर ने कहा, ‘न केवल मेरी पत्नी, बल्कि मेरी बेटी भी शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल होने के मेरे निर्णय खिलाफ थी। मैं प्रवर्तन निदेशालय के डर से या पैसे के लिए पार्टी में शामिल नहीं हुआ। मेरे कारण अलग थे, और मैंने इसे स्पष्ट कर दिया था।’’ संयोग से, लोकसभा चुनाव के लिए अमोल की उम्मीदवारी की घोषणा के बाद उन्हें खिचड़ी घोटाले में उनकी कथित संलिप्तता के लिए प्रवर्तन निदेशालय द्वारा नोटिस दिया गया था।

Share:

Next Post

Apple इस साल लॉन्च करेगी iPhone 16 लाइनअप, पहले ही लीक हुई फोटो

Tue May 21 , 2024
नई दिल्ली (New Delhi)। कैलिफोर्निया (California) की टेक कंपनी ऐपल (Tech company Apple) इस साल की दूसरी छमाही में iPhone 16 लाइनअप लॉन्च (iPhone 16 lineup launched) करेगी और इससे जुड़े लीक्स अभी से सामने आ रही है। बीते दिनों iPhone 16 Pro Max की फोटो लीक हो गई थी और अब iPhone 16 की […]