मनोरंजन

Birthday Special: ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ ने रातों-रात बनाया था Huma Qureshi को स्टार, एक विज्ञापन ने बदली थी जिंदगी


डेस्क। बॉलीवुड अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने अपने अभिनय के बल पर इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। 28 जुलाई को दिल्ली में जन्मी हुमा आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं। हुमा ने अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से बॉलीवुड में कदम रखा था और अभी तक कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुकी हैं। तो चलिए आज अभिनेत्री के जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ बातें आपको बताते हैं।

हुमा कुरैशी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज से इतिहास में बैचलर किया है। इसके साथ ही वह थियेटर ग्रुप से भी जुड़ी हुई थीं। हुमा के पिता एक रेस्टोरेंट के मालिक हैं और उनके भाई साकिब सलीम अभिनेता हैं। हुमा ने जब अपनी पढ़ाई पूरी की तो उन्होंने एक्टिंग करने का फैसला किया और 2008 में मुंबई आ गई। मुंबई आने के बाद हुमा ने कई फिल्मों के लिए ऑडिशन दिए,लेकिन सफल नहीं हुईं। अपने दोस्त के कहने पर हुमा ने ‘जंक्शन’ फिल्म के लिए ऑडिशन दिया और वह सिलेक्ट भी हो गईं, लेकिन यह फिल्म कभी बन ही नहीं पाई।


इसके बाद हुमा कई विज्ञापनों में नजर आईं। हुमा ने आमिर खान और शाहरुख खान के साथ भी विज्ञापन किए थे। और इसी सबके बीच एक फोन के विज्ञापन ने हुमा की जिंदगी बदल दी और उन्हें अनुराग कश्यप ने स्पॉट कर लिया। इसके बाद अनुराग ने हुमा को फिल्म में लेने का फैसला किया और हुमा को तीन फिल्मों के लिए साइन कर लिया। ऐसे हुमा को अपनी पहली फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ मिली। इस फिल्म में हुमा ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी की गर्लफ्रेंड की भूमिका निभाई थी। फिल्म में उनका किरदार भले ही ज्यादा बड़ा नहीं था, लेकिन अपने अभिनय से उन्होंने दर्शकों के दिलों में अपनी छाप छोड़ दी और रातों-रात स्टार बन गईं।

हुमा कुरैशी अब तक के अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों का हिस्सा रही हैं। हुमा ने ‘डी-डे’, ‘डेढ़ इश्किया’, ‘जॉली एलएलबी 2’, ‘काला’, ‘एक थी डायन’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया हैं। उनकी वेब सीरीज ‘महारानी’ भी लोगों को काफी पसंद आई, जिसका दूसरा सीजन भी आने वाला है। वहीं, हुमा की पर्सनल लाइफ की बात करें तो हुमा का नाम अनुराग कश्यप के साथ जोड़ा गया था। कहा जाता था हुमा की वजह से ही अनुराग और कल्कि के रिश्ते में दरार आई। इसके अलावा अर्जन बजवा और डायरेक्टर मुदस्सर अजीज के साथ भी हुमा का नाम जोड़ा गया। हालांकि अभिनेत्री ने कभी भी खुलकर अपने रिश्तों को लेकर बात नहीं की।

Share:

Next Post

विक्की कौशल के हाथ से निकली यह बड़ी बजट की फिल्म? मेकर्स को नहीं अभिनेता पर भरोसा

Thu Jul 28 , 2022
डेस्क। बॉलीवुड के पॉपुलर फिल्म निर्माता रॉनी स्क्रूवाला ने कोरोना महामारी से कुछ ही दिन पहले एलान किया था कि, वह एक सुपरहीरो फिल्म बनाएंगे। इस सुपरहीरो फिल्म का नाम ‘द इम्मॉर्टल अश्वत्थामा’ रखा गया। फिल्म के निर्देशन की कमान रॉनी स्क्रूवाला ने निर्देशक आदित्य धर को सौंपी थी, जिन्होंने फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने […]