खेल

क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, भारत में ICC टूर्नामेंट आयोजित करने की तैयारी में BCCI

 

नई दिल्ली। प्रत्येक दो वर्षों में बड़े टूर्नामेंट आयोजित करने के प्रति आश्वस्त भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 2024 से शुरू होने वाले आठ वर्ष के टूर्नामेंट चक्र में रविवार को छोटे प्रारूपों के दोनों विश्व कप (World Cup) के अलावा तीन वैश्विक प्रतियोगिताओं की मेजबानी का दावा करने का फैसला किया. यह निर्णय बीसीसीआई (BCCI) की शीर्ष परिषद की वर्चुअल आपात बैठक में किया गया.

ICC टूर्नामेंट आयोजित करने की तैयारी में BCCI

पता चला है कि बीसीसीआई (BCCI) ने चैंपियन्स ट्रॉफी (champions trophy), एक टी20 विश्व कप और एक वनडे विश्व कप की मेजबानी के लिये बोली लगाने का फैसला किया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘हां, हम 2025 में चैंपियन्स ट्राफी के अलावा 2028 में होने वाले टी20 विश्व कप और 2031 में होने वाले वनडे विश्व कप की मेजबानी के लिए दावा पेश करेंगे. शीर्ष परिषद इस पर सैद्धांतिक तौर पर सहमत है.’

चैंपियन्स ट्राफी को फिर से किया जाएगा शामिल

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने हाल में घोषणा की थी कि अगले भविष्य के दौरा कार्यक्रम (FTP) में चैंपियन्स ट्राफी को शामिल किया जाएगा जिसका 2017 के बाद आयोजन नहीं हुआ है. इसके अलावा बीसीसीआई ने पिछले सत्र में रणजी ट्राफी रद्द होने के कारण घरेलू खिलाड़ियों के मुआवजे के तौर तरीकों को तय करने के लिये 10 सदस्यीय समिति गठित करने का भी निर्णय किया.

छिन सकती है टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी 

भारत (India) में इस साल टी-20 वर्ल्ड कर भी आयोजित होना है. लेकिन कोरोना वायरस के चलते इसे भारत से अलग किसी और देश में भी आयोजित किया जा सकता है. बता दें कि कोरोना के ही चलते आईपीएल 2021 को भी यूएई में एक बार फिर से आयोजित किया जाएगा. 

Share:

Next Post

भाजपा विधायक संगीत सोम ने कहा- सपा 22 सीट भी जीती तो छोड़ दूंगा राजनीति

Mon Jun 21 , 2021
मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ में भाजपा के फायर ब्रांड नेता व सरधना विधायक संगीत सोम मुजफ्फरनगर दंगे पर विवादित बयान देकर फिर चर्चा में आ गए हैं। रविवार को एक शिलान्यास कार्यक्रम में उन्होंने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सपा विधानसभा चुनाव में 22 सीट भी जीत […]