भोपाल न्यूज़ (Bhopal News)

गुर्जर गौड़ ब्राह्मण युवक संघ ने आयोजित किया प्रथम प्रांतीय अधिवेशन

  • परिवार और समाज के निर्माण में युवाओं की भूमिका अहम्
  • सम्मेलन में देशभर के प्रतिनिधियों की रही भागीदारी

भोपाल। समाज और परिवार के निर्माण में युवाओं की भूमिका बड़ी अहम् होती है, इसलिए हमेशा ही युवाओं को आगे आना चाहिए। साथ ही वरिष्ठ पीढ़ी को युवाओं के कार्य में ज्यादा हस्तक्षेप नहीं करते हुए उन्हें कार्य करने स्वतंत्रता दी जानी चाहिए। यह कहना है अखिल भारतवर्षीय गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष सत्यप्रकाश जोशी का। वे मानस भवन में गुर्जर गौड़ ब्राह्मण युवक संघ के पहले प्रांतीय अधिवेशन में बतौर मुख्यअतिथि बोल रहे थे। कार्यक्रम महिला सभा की राष्ट्रीय संरक्षक माया त्रिवेदी, राष्ट्रीय प्रधानमंत्री जय किशन पंचारिया, युवक संघ के प्रांतीय सभा के अध्यक्ष राजेश त्रिवेदी, महिला प्रांतीय सभा की अध्यक्ष भारती तिवारी मुख्य रूप से उपस्थित रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में दै. स्वदेश समाचार पत्र समूह भोपाल के प्रधान संपादक एवं वरिष्ठ पत्रकार राजेन्द्र उपस्थित थे। इसके अलावा विधायक पीसी शर्मा, नारायण त्रिपाठी, पार्षद अमित शर्मा भी विशेष रूप से उपस्थित थे।



हनुमान की तरह जिम्मेदारी स्वीकारें
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ समाज सेवी एवं दै. स्वदेश समाचार पत्र समूह भोपाल के प्रधान संपादक राजेन्द्र शर्मा ने कहा कि हम अतीत से लेकर आज तक देखें तो युवाओं ने ही जिम्मेदारी संभाली है। उन्होंने रामायण के प्रसंग का उल्लेख करते हुए कहा कि जब सीता को खोजने की बात चली तो जामवंत ने अपनी वरिष्ठता का उल्लेख करते हुए युवा अंगद और हनुमान को आगे किया। अंगद ने अपनी शक्ति का आंकलन करते हुए कार्य पूरा होने पर संशय जताया तो हनुमान को शक्ति का अहसास कराना पड़ा। इससे सीख मिलती है कि यदि हमनी क्षमता में कमी पाते हैं तो अपने से योग्य को अवसर दें तो वहीं, हनुमान की तरह दी गई जिम्मेदारी को स्वीकारते हुए अपनी क्षमतानुसार प्रयास करें। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महामंत्री मयूर उपाध्याय ने किया।

Share:

Next Post

जल्द आएगी वर्षा की नई फुहार... सावन की रिमझिम करेगी आनंदित

Tue Jul 4 , 2023
भोपाल। अपनी जोरदार आमद दर्ज कराने के बाद मानसून फिलहाल सुस्त पड़ गया है। मौसमी प्रणालियां कमजोर होने से पिछले दो दिनों शहर में लंबे ब्रेक के बाद सिर्फ हल्की बूंदाबांदी हो रही है। धूप निकलने और बादल छाने से उसम भरी गर्मी भी अब परेशान करने लगी है। रविवार को भी मौसम का मिजाज […]