उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News) मध्‍यप्रदेश

उज्जैन महाकाल से ओंकारेश्वर तक हेलीकॉप्टर सुविधा शुरू, सिर्फ इतना लगेगा किराया

उज्जैन। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में आज से पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा (PM Shri Tourism Air Service) और पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा (PM Shri Religious Tourism Heli Service) शुरू हो गई है। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय (Minister Kailash Vijayvargiya) ने इस पर्यटन हेली सेवा में पहली यात्रा की। विजयवर्गीय ने हेलीकॉप्टर में बैठकर सफर किया और गुरुवार को मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद दोनों ही योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

विजयवर्गीय ने बताया कि उज्जैन महाकाल और ओंकारेश्वर के बीच एक धार्मिक पर्यटन सर्किट बनेगा। इसके संचालन का केंद्र इंदौर होगा। श्रद्धालु धार्मिक पर्यटन हेली सेवा के जरिए धार्मिक तीर्थ स्थलों तक हेलिकॉप्टर से पहुंचेंगे। यहां से हेलीकॉप्टर के माध्यम से तीर्थ स्थलों पर यात्री आ-जा सकेंगे। हालांकि अब तक ये तय नहीं हो पाया है कि एक दिन में कितने फेरे लगेंगे और कितनी राशि भक्तों को चुकानी पड़ेगी।


विजयवर्गीय ने वीडियो पोस्ट करके यह भी जानकारी दी है कि यात्रा में सफर करने के लिए अधिकतम 10 हजार रुपए प्रति व्यक्ति किराया लगेगा। इससे समय की बहुत बचत होगी और तीन घंटे में दोनों जगह दर्शन हो जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक मप्र टूरिज्म बोर्ड द्वारा इसका संचालन पीपीपी मोड पर किया जाएगा। शुरुआत में आठ सीटर वाले दो ट्विन इंजन एयरक्राफ्ट चलाए जाएंगे। ऑपरेटर द्वारा प्रदेश के प्रमुख हवाई अड्डों इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, भोपाल, खजुराहो के साथ-साथ हवाई पट्टियों में से रूट का चयन किया जाएगा।

Share:

Next Post

सीएए पर दिए गए बयानों को लेकर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ प्रदर्शन किया हिंदू शरणार्थियों ने

Thu Mar 14 , 2024
नई दिल्ली । हिंदू शरणार्थियों (Hindu Refugees) ने सीएए पर (On CAA) दिए गए बयानों को लेकर (Over his Statements) अरविंद केजरीवाल के खिलाफ (Against Arvind Kejriwal) प्रदर्शन किया (Protested) । अफगानिस्तान और पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा सीएए पर दिए गए बयानों को लेकर गुरुवार को उनके […]