खेल

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे रूट, कोहली शीर्ष पांच से बाहर

दुबई । भारत (India) के खिलाफ जारी टेस्ट श्रृंखला (test series) में शानदार फार्म में चल रहे इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट (Captain Joe Root) आईसीसी द्वारा जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग (ranking) में शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

रूट 6 साल बाद पहली बार टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे हैं। इस साल की शुरुआत में रूट बल्लेबाजों की रैंकिंग में नौवें स्थान पर थे। रूट के 916 अंक हैं, जबकि दूसरे नंबर पर काबिज न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के 901 अंक हैं। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ 891 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।


दूसरी तरफ, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Captain Virat Kohli) पांच साल में पहली बार शीर्ष पांच से बाहर हो गए हैं। कोहली को 9 अंकों का नुकसान हुआ है और अब वह 766 अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुंच गए हैं।

वहीं, भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पहली बार शीर्ष पांच में शामिल हुए हैं। रोहित टेस्ट क्रिकेट में लगातार कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। रोहित 773 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर हैं।

गेंदबाजों की रैंकिग में जेम्स एंडरसन को भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का फायदा मिला है। एंडरसन अब पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस पहले नंबर पर बने हुए हैं, जबकि आर अश्विन भी दूसरे स्थान पर बरकरार हैं।

Share:

Next Post

सूर्य और मंगल की युति इन राशि वालों के लिए होगा बेहद शुभ, होगा लाभ ही लाभ

Wed Sep 1 , 2021
ज्योतिष में ग्रहों के राशि और नक्षत्रों के परिवर्तन का बहुत ही महत्व होता है। सूर्य को ग्रहों का राजा और मंगल को ग्रहों को सेनापति कहते हैं। जब राजा और सेनापति एक साथ हो तो निश्चित तौर पर इससे सभी सकारात्मक और नकारात्मक रूप से प्रभावित होंगे। ज्योतिष में मंगल और सूर्य को मित्र […]