ICC देगी यह नया अवॉर्ड, ऋषभ पंत समेत ये चार भारतीय खिलाड़ी दौड़ में शामिल

नई दिल्ली। भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है। अश्विन और पंत के अलावा भारत के मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और टी नटराजन (T Natarajan) भी पुरस्कार की दौड़ में हैं। इन सभी ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

आईसीसी ने कहा कि पूरे वर्ष हर प्रारूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले महिला और पुरूष क्रिकेटरों को यह पुरस्कार दिया जाएगा। जनवरी महीने के लिए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज, दक्षिण अफ्रीका के मरिजाने काप और नादिन डे क्लेर्क और पाकिस्तान की निदा डार भी दौड़ में हैं। आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि प्रशंसकों को हर महीने आनलाइन वोटिंग के लिए आमंत्रित किया गया है।

आईसीसी महाप्रबंधक ज्यौफ अलार्डिस ने कहा, “आईसीसी महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार के जरिए प्रशंसकों से जुड़ने का सुनहरा अवसर मिलेगा जो अपने पसंदीदा क्रिकेटर के प्रदर्शन की इस रूप में सराहना कर सकेंगे।” हर वर्ग के लिए तीन नामांकन आईसीसी की पुरस्कार नामांकन समिति तय करेगी। वोटिंग अकादमी ईमेल से अपने वोट देगी जो कुल वोट का 90 प्रतिशत होगा। महीने के पहले दिन आईसीसी से रजिस्टर्ड प्रशंसक अपने वोट आईसीसी की वेबसाइट पर डाल सकेंगे जो कुल वोट का दस प्रतिशत होगा। विजेता की घोषणा महीने के दूसरे सोमवार को की जाएगी।

Next Post

तांडव विवाद : गिरफ़्तारी का खतरा अभी भी बरक़रार, सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली बिलकुल भी रहत

Wed Jan 27 , 2021
मुंबई। निर्देशक अली अब्‍बाज जफर (Ali Abbaz Zafar) की पहली वेब सीरीज ‘तांडव’ (Tandav) पर उठे विवाद के बाद एक्‍टर जीशान अयूब (Zeeshan Ayyub), अमेजन प्राइम (Amazon Prime Video) और शो के मेकर्स ने सुप्रीम कोर्ट से गिरफ़्तारी से सुरक्षा की अपील की थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने ऐसी कोई […]

Know and join us

www.agniban.com

month wise news

March 2021
S M T W T F S
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031