विदेश

विदेशी फंडिंग मामले पर इमरान की अजीबो-गरीब दलील, कहा- ‘जब पैसा लिया तो क्राइम नहीं था’

इस्लामाबाद । पाकिस्तान (Pakistan) में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) और पाकिस्तान चुनाव आयोग (ECP) आमने-सामने हैं. इमरान खान लगातार मुख्य चुनाव आयुक्त (CEC) सिकंदर सुल्तान राजा पर पक्षपात का आरोप लगाते रहे हैं. अब इमरान ने चुनाव आयोग के फैसले पर अजीबो-गरीब सफाई दी है. दरअसल ECP ने कहा था कि इमरान खान की पार्टी को प्रतिबंधित स्रोतों से फंडिंग मिली थी और इसे छिपाने की कोशिश की गई थी.

इमरान खान ने चुनाव आयोग के फैसले को खारिज करते हुए कहा कि यह यह धन अवैध नहीं था, क्योंकि उनकी पार्टी को 2012 में पैसा मिला था. जबकि विदेशी कंपनियों से धन लेने पर रोक लगाने वाला कानून 2017 में पेश किया गया था. लेकिन हमारा मामला 2012 का है, जब इस तरह का कोई भी कानून नहीं लाया गया था.

एजेंसी के मुताबिक इमरान खान ने कहा कि उनकी पार्टी को 2012 में आरिफ नकवी द्वारा आयोजित दो फंडरेजिंग डिनर से पैसा मिला था. वहीं इमरान खान ने मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए कहा कि व्यवसायी पर 6 साल बाद 2018 में धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया था.

‘दुनियाभर में होते हैं इस तरह के डिनर’
पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खाने ने प्रतिद्वंद्वियों पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) पर आरोप लगाते हुए माफिया करार दिया. इमरान ने कहा कि दुनिया भर में राजनीतिक दल डिनर का आयोजन कर पैसा जुटाते हैं. इस तरह के प्रोग्राम के बाद पार्टी को कुछ लोग फंड देते हैं.

‘आयातित सरकार के साथ ECP ने रची साजिश’
इमरान ने कहा कि सीईसी और ईसीपी ने वर्तमान की आयातित सरकार के साथ मिलकर पीटीआई के खिलाफ तकनीकी नॉकआउट की कोशिश करने की साजिश रची. जबकि हमने PML-N को पंजाब उप-चुनावों में पूरी मशीनरी के इस्तेमाल के बावजूद भी पराजित किया. अब वे आम लोग चुनावों में ऐसा होने से डर रहे हैं.

ECP ने जारी किया था नोटिस
पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने हाल ही में कहा था कि इमरान खान की पार्टी को भारतीय मूल के एक व्यवसायी सहित 34 विदेशी नागरिकों से नियमों के खिलाफ धन प्राप्त हुआ था. ईसीपी की तीन सदस्यीय पीठ ने इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी को विदेशी नागरिकों और विदेशी कंपनियों से प्रतिबंधित धन प्राप्त करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

Share:

Next Post

Punjab: जालंधर में बंदूक की नोक पर बैंक में 13 लाख की लूट, लोगों के गहने भी उतरवाकर ले गए बदमाश

Fri Aug 5 , 2022
चंडीगढ़। पंजाब (Punjab) के जालंधर में गुरुवार को दिनदहाड़े तीन नकाबपोशों (three masked) ने स्टाफ और बैंक में आए लोगों को गन प्वाइंट (gun point) पर बंधक बनाकर एक बैंक से 13 लाख रुपये लूट (Rs 13 lakh robbed from bank) लिए. घटना औद्योगिक क्षेत्र के पास सोडल स्थित यूको बैंक में हुई जहां हथियारबंद […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.