देश

Punjab: जालंधर में बंदूक की नोक पर बैंक में 13 लाख की लूट, लोगों के गहने भी उतरवाकर ले गए बदमाश

चंडीगढ़। पंजाब (Punjab) के जालंधर में गुरुवार को दिनदहाड़े तीन नकाबपोशों (three masked) ने स्टाफ और बैंक में आए लोगों को गन प्वाइंट (gun point) पर बंधक बनाकर एक बैंक से 13 लाख रुपये लूट (Rs 13 lakh robbed from bank) लिए. घटना औद्योगिक क्षेत्र के पास सोडल स्थित यूको बैंक में हुई जहां हथियारबंद लुटेरों ने दोपहर 3.50 बजे हमला किया. बैंक में घुसते ही एक नकाबपोश लुटेरे लोगों और बैंक कर्मियों को हिदायत दी कि जो जहां है वहीं खड़ा रहे या बैठ जाए. उसने धमकी दी की जो भी अपनी जगह से हिलेगा उसे गोली मार दी जाएगी।

बैंक कर्मियों का कहना है कि एक लुटेरे ने लोगों को गनप्वाइंट पर ले रखा था, जबकि दूसरा ने कैश कैबिन का शीशा तोड़ डाला और कैश बैग में भरने लगा. एक अन्य लुटेरे ने बैंक में आए लोगों की चेन और हाथ में पहनी अंगूठियां उतरवाने शुरू कर दीं।

कुछ ही मिनट में लुटेरों ने लोगों के गहने समेट लिए और वहां से फरार हो गए. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस कमिश्नर गुरुशरण सिंह संधू (Commissioner Gursharan Singh Sandhu) समेत पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों से घटना का जायजा लिया. डीसीपी इन्वेस्टिगेशन जसकिरंजीत सिंह तेजा ने कहा कि पुलिस टीम सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है ताकि कोई सुराग मिल सके. फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच कर सबूत जुटाने की भी कोशिश की है. बताया जा रहा है कि जिस समय यह घटना हुई उस वक्त बैंक में सुरक्षा गार्ड मौजूद नहीं था।

बैंक की लगातार की जा रही थी रेकी
प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि लुटेरों ने इस घटना को पूरी प्लानिंग के साथ अंजाम दिया है. प्रत्यक्षदर्शियों का यह भी कहना है कि इन लुटेरों का एक साथी पहले से ही बैंक में मौजूद था, जो उन्हें बाहर पूरी जानकारी मुहैया करवा रहा था. लोगों ने अंदेशा जताया कि लुटेरों का साथी बैंक की कैश काउंटर की लाइन में ही लगा था और लगातार रेकी कर रहा था. बहरहाल पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में ले लिया है और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का दावा किया है।

Share:

Next Post

B'day: अजय देवगन से पहले इस एक्टर की दीवानी थी Kajol, करण जौहर ने सबके सामने खोल दी थी पोल

Fri Aug 5 , 2022
मुम्बई। बॉलीवुड एक्ट्रेस (bollywood actress) काजोल (Kajol) ने अपनी अदाकारी के दम पर इंडस्ट्री को ऐसी फिल्में दीं जिसे आज भी दर्शक देखना पसंद करते हैं. अपने दौर में कई हिट फिल्में दे चुकी काजोल एक कामयाब अदाकारा (successful actress) होने के साथ-साथ संस्कारी बेटी, बेहतरीन पत्नी, एक अच्छी मां हैं. इसी के साथ वह […]