खेल

5 दिन में टीम इंडिया कटाएगी T20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल का टिकट, जानें सुपर-8 का पूरा शेड्यूल

नई दिल्ली: T20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 के लिए सभी टीमों के नाम अब फाइनल हैं. अब जब टीमें फाइनल हैं तो शेड्यूल भी तैयार है. मतलब, ग्रुप स्टेज के बाद सुपर-8 में कब, कौन सी टीम कहां भड़ेगी, इसका फैसला हो चुका है. इस शेड्यूल में टीम इंडिया पर नजर दौड़ाएं तो 5 दिन में उसके T20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में खेलने का टिकट पक्का होता दिख रहा है.

अगर भारतीय टीम ने उन 5 दिनों में होने वाले अपने 3 मैच भुना लिए तो फिर वो खिताबी जीत के एक कदम और करीब पहुंच जाएगी. T20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 स्टेज पर सभी टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीम को ग्रुप ए में रखा गया है. वहीं USA, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीम ग्रुप बी में है. देखा जाए तो दोनों टीमों में मुकाबले काफी चुनौतीपूर्ण होने की पूरी उम्मीद है.


T20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 स्टेज का आगाज 19 जून से हो रहा है. पहले दिन दो मुकाबले खेले जाएंगे. USA और साउथ अफ्रीका के बीच सुपर-8 का पहला मैच खेला जाएगा. जबकि, इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज दिन का दूसरा मैच होगा. टीम इंडिया सुपर-8 स्टेज पर अपने अभियान का आगाज 20 जून को करेगी. उसका मुकाबला अफगानिस्तान से होगा. इसी दिन के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश से भिड़ेगा.

21 जून फिर साउथ अफ्रीका की टक्कर इंग्लैंड से होती दिखेगी. वहीं इसी रोज पहली बार इस T20 वर्ल्ड कप के दोनों मेजबान यानी वेस्टइंडीज और अमेरिका आमने-सामने होंगे. 22 जून को एक बार फिर भारत, बांग्लादेश से जबकि अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा.

23 जून को ग्रुप बी के मुकाबले में इंग्लैंड-USA पहले आमने सामने होंगे. उसके बाद वेस्टइंडीज की टक्कर साउथ अफ्रीका से होगी. इसके एक दिन बाद यानी 24 जून को सुपर-8 के आखिरी दो मुकाबले खेले जाएंगे जो कि ग्रुप ए के होंगे. इस रोज पहले मैच में भारत-ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने होंगे. जबकि दूसरे मैच में अफगानिस्तान-बांग्लादेश से भिड़ेगा.

सुपर-8 के दोनों ग्रुप से टॉप की दो टीमों को सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करना है. यानी बाकी की 4 टीमों के सफर इसी स्टेज पर थम जाना है.

Share:

Next Post

स्पीकर पद अपने पास रखेगी BJP, सहयोगी को मिल सकता है उपाध्यक्ष का पद

Mon Jun 17 , 2024
नई दिल्ली: लोकसभा स्पीकर पद के लिए बीजेपी अपना उम्मीदवार उतार सकती है. जानकारी के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी तेलुगू देशम पार्टी या फिर जनता दल यूनाइटेड को स्पीकर का पद नहीं देगी. हां, इस बार डिप्टी स्पीकर का पद हो सकता है. बीजेपी अपने सहयोगियों के हवाले लोकसभा के उपसभापति का पद कर सकती […]