भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश

भोपाल में गुस्साए हाथी ने महावत की कुचलकर ले ली जान, पुलिस ने हिरासत में लिया

भोपाल (Bhopal)। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में एक हाथी ने अपने महावत (The elephant told his mahout) को कुचलकर मार डाला। एक पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हाथी ने बुधवार रात करीब 11:30 बजे भानपुर पुल के पास अपने महावत नरेंद्र कपाड़िया (55) को मार डाला, कपाड़िया हाथी के पास में ही सो रहा था।

पुलिस निरीक्षक सुरेश चंद्र नागर ने बताया, “हाथी को छोला मंदिर पुलिस थाना परिसर में एक पेड़ से बांध दिया गया है। हम वन विभाग से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि वे हाथी को ले जा सकें। वह खतरा पैदा कर रहा है, हालांकि अब वह सामान्य व्यवहार कर रहा है। मृत महावत का दोस्त भूपेंद्र, हाथी पर नजर रख रहा है।”



महावत के दोस्तों ने यह दावा किया कि गर्मी बढ़ने के कारण हाथी आक्रामक हो जाता है और उसने पहले भी एक व्यक्ति को मार डाला था । इस बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा कि उन्होंने इस तरह की बातें सुनी हैं। इस बीच, भारतीय मौसम विभाग के अधिकारी प्रकाश धावले ने बताया कि बुधवार को रात का तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से 1.8 डिग्री सेल्सियस कम है।

भूपेंद्र ने बताया कि “हाथी ने महावत को पकड़कर कई बार जमीन पर पटका और फिर उसे रौंद दिया। हमने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन हम सफल नहीं हो सके। इसके बाद हमने पुलिस को फोन किया।” मृतक के भतीजे दीपक कपाड़िया ने दावा किया कि हाथी ने दो साल पहले एक व्यक्ति को मार डाला था और पिछले साल भी एक व्यक्ति पर हमला किया था। उन्होंने कहा कि हाथी को वन विभाग को सौंप दिया जाना चाहिए। निरीक्षक नागर ने बताया कि महावत का शव सतना में उसके परिजनों के पास भेज दिया गया है।

Share:

Next Post

आसमान में 18 साल के बाद पहली बार दिखेगा अनोखा नजारा, जानें क्या है मामला

Fri Jun 14 , 2024
वॉशिंगटन: खगोल विज्ञान (Astronomy) में रूचि रखने वालों के लिए 18 साल (18 year) बाद आसमान ( sky) में एक संयोग बनने जा रहा है। 8 अप्रैल के पूर्ण सूर्य ग्रहण (Solar Eclipse) के बाद इस साल मेजर लूनर स्टैंडस्टिल (Lunar Standstill) (बड़ा चंद्र ठहराव) देखने को मिलेगा। 2006 के बाद से यह पहला बड़ा […]