बड़ी खबर

प्रयागराज में राहुल गांधी और अखिलेश यादव को बिना रैली को संबोधित किए ही मंच छोड़कर जाना पड़ा


प्रयागराज । प्रयागराज में (In Prayagraj) राहुल गांधी और अखिलेश यादव (Rahul Gandhi and Akhilesh Yadav) को बिना रैली को संबोधित किए ही (Without Addressing the Rally) मंच छोड़कर जाना पड़ा (Had to leave the Stage) ।


दरअसल दोनों नेताओं के मंच पर पहुंचते ही भीड़ बेकाबू हो गई और सुरक्षा घेरा तोड़कर मंच पर चढ़ गई। पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो लोगों ने उनके साथ भी धक्का-मुक्की की। पुलिस के लाठी चलाने पर अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। कई समर्थकों के चोटें आई। मंच पर बैठे अखिलेश ने समर्थकों से शांत रहने की अपील की, लेकिन समर्थकों ने उनकी एक नहीं सुनी। अखिलेश के साथ राहुल ने भी हाथ उठाकर लोगों से शांत रहने की अपील की । भीड़ इतनी बेकाबू हो गई कि मंच पर पहुंच गई। पुलिस ने बैरिकेडिंग पर रोकने की कोशिश की तो धक्का-मुक्की हो गई।

जब दोनों नेताओं की समर्थकों ने नहीं सुनी तो सपा के पूर्व मंत्री श्रीप्रकाश राय ने भीड़ से कहा- हमारे राष्ट्रीय नेता और कांग्रेस के राहुल गांधी मंच पर आ गए हैं। आप लोग संयम बरतिए। मर्यादा रखिए। उन्हें बोलने का मौका दीजिए। भीड़ के नहीं मानने पर मंच पर मौजूद नेताओं ने अखिलेश को रोकने की कोशिश की, लेकिन नाराज अखिलेश यादव मंच के पीछे बने हेलिपेड की तरफ चल पड़े। राहुल भी मंच से उतर आए। दोनों नेता बिना रैली को संबोधित किए ही मंच छोड़कर हेलिकॉप्टर से रवाना हो गए।

अखिलेश और राहुल प्रयागराज में कांग्रेस प्रत्याशी उज्जवल रमण सिंह के लिए प्रचार करने आए थे। यहां से भाजपा ने केसरीनाथ त्रिपाठी के बेटे नीरज त्रिपाठी को उतारा है। सपा के एमएलसी डॉ. मान सिंह यादव ने कहा- विशाल जनसैलाब को देखकर भाजपा के होश ठिकाने लग गए। इसी साजिश और उनकी मिलीभगत के तहत यहां फोर्स की व्यवस्था नहीं की गई। इस वजह से अव्यवस्था हुई है।

Share:

Next Post

लोकसभा चुनाव के बाद नए जेट की सवारी करेगी MP सरकार! इन सुविधाओं से होगी लैस

Sun May 19 , 2024
भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की मोहन यादव (Mohan Yadav) सरकार (Goverment) लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के परिणामों के बाद शायद नए जेट (Jet) की सवारी करेगी. मध्य प्रदेश सरकार ने नया मिड साइज जेट खरीदी की तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं. यह नया जेट हाईटेक सुविधाओं (Hi-tech Facilities) से लैस होगा. इसकी […]