विदेश

डेल्टा वैरिएंट का बढ़ा खतरा, टोक्यो से लेकर मलयेशिया और थाईलैंड में मिले रिकॉर्डतोड़ मामले

टोक्यो । कोरोना वायरस (corona virus) के डेल्टा वैरिएंट (delta variant) का प्रकोप टोक्यो (Tokyo) से लेकर मलयेशिया (Malaysia) और थाईलैंड (Thailand) में बढ़ गया है। शनिवार को तीनों ही जगहों पर रिकॉर्ड संख्या में संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं।

टोक्यो के मेट्रोपोलिटल सरकार ने बताया कि बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 4,058 मामले दर्ज किए गए हैं, इससे पहले सर्वाधिक चार हजार मामले दर्ज हुए थे। ओलंपिक खेलों से जुड़े संक्रमण के 21 नए मामले सामने आए हैं जो बढ़कर अब 241 हो गए हैं।

इसी तरह मलयेशिया में भी कोरोना का केंद्र बना हुआ है। बीते 24 घंटे में 17,786 मामले सामने आए हैं। वहीं थाईलैंड में 18,912 नए मरीज मिले हैं जबकि 178 मरीजों की मौत हो गई है।

क्वालालंपुर में सड़कों पर लोग…
मलयेशिया में कोरोना महामारी के कारणा हालात खराब होने के विरोध में लोग सड़कों पर उतर गए हैं। लोग काले झंडे और बैनर लेकर सरकार के खिलाफ विरोध जताते हुए कह रहे हैं कि सरकार कोरोना महामारी को रोकने में पूरी तरह नाकाम हो गई है।

मलयेशिया में संक्रमण के बेकाबू होने का आलम ये है कि मरीजों को अस्पतालों में बेड और दवा तक मिलना मुश्किल हो रहा है, जिसको लेकर लोगों में गुस्सा है।

चीन में भी बिगड़ने लगे हालात
चीन में डेल्टा वैरिएंट से जुड़े मामले बढ़ने के कारण हालात खराब होने लगे हैं। चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन ने बताया कि चीन के पूर्वी शहर नानजिंग में संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने बताया है कि दुनियाभर में संक्रमण के मामले में 80 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। ये भविष्य के लिए खतरे संकेत है, सावधान रहने का वक्त आ गया है।

Share:

Next Post

गणपति महोत्सवः इस बार सजेगा लाल बाग के राजा का दरबार, सरकार ने जारी की हैं गाइडलाइंस

Sun Aug 1 , 2021
मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में इस साल लाल बाग के राजा (Lalbaugcha Raja) का दरबार सजेगा. सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक चार फीट की भगवान गणेश की प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी. बीते साल कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते मंडल की तरफ से गणेशोत्सव नहीं मनाने का फैसला किया गया था. लालबाग गणेशोत्सव मंडल के […]