राजनीति विदेश

22- 23 जून को एक मंच पर नजर आएंगे भारत-पाकिस्तान के सुरक्षा सलाहकार

दुशांबे। ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे (Tajikistan’s capital Dushanbe) में 22 व 23 जून को होने वाले शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (एससीओ) की बैठक में भारत के सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit Doval) और पाकिस्तान के नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर मोईद यूसुफ (Moeed Yusuf) एक मंच पर दिखाई देंगे। दोनों देशों के सुरक्षा सलाहकार किसी सार्वजनिक मंच पर पहली बार एक साथ नजर आएंगे।


जानकारी के मुताबिक, अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि क्या इस बैठक के बाद डोभाल और यूसुफ की अलग से कोई मुलाकात होगी। इस बार एससीओ बैठक की अध्यक्षता ताजिकिस्तान कर रहा है। संगठन में शामिल देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने नवंबर 2020 में हुई मीटिंग में फैसला किया था कि अगली बैठक की मेजबानी इस बार ताजिकिस्तान को सौंपी जाए। इसके बाद यह मीटिंग दुशांबे में आयोजित की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर मोईद यूसुफ रविवार को बैठक में भाग लेने के लिए रवाना हो चुके हैं। पाकिस्तान से मिली जानकारी के अनुसार आगामी एससीओ बैठक पड़ोसी देश के लिए विशेष महत्वपूर्ण इसलिए है क्योंकि प्रधान मंत्री इमरान खान के इस साल के अंत में एससीओ प्रमुखों की राज्य परिषद की बैठक के लिए दुशांबे जाने की उम्मीद है।

Next Post

बॉलीवुड में तहलका मचाने को तैयार श्रीसंत, जल्द फिल्म में लीड रोल में आऐंगे नजर

Mon Jun 21 , 2021
नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S Sreesanth) क्रिकेट के बाद अब बॉलीवुड में तहलका मचाने के लिए तैयार हैं. बता दें कि एस श्रीसंत ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में 2007 का टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 का वनडे वर्ल्ड कप खेला था. वह वर्ल्ड चैम्पियन टीम का हिस्सा रहे […]