इंदौर न्यूज़ (Indore News) देश मध्‍यप्रदेश

इंदौरः बड़वानी जिले के 30 बुजुर्ग हवाई जहाज से गंगासार के लिए हुए रवाना

भोपाल (Bhopal)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) द्वारा बुजुर्गों को मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना (Chief Minister Pilgrimage Scheme) के तहत हवाई जहाज (air travel) से तीर्थ यात्रा करवाई जा रही है। इसी क्रम में गुरुवार शाम को बड़वानी जिले के 30 बुजुर्ग यात्रियों का जत्था इंदौर एयरपोर्ट से गंगासागर के लिए रवाना हुआ। यात्रियों के साथ अनुरक्षक के रूप में प्रभारी तहसीलदार सुभाष अलावे भी साथ गए। यात्रियों के भोजन, नाश्ता, पेयजल, परिवहन व तीर्थ स्थल पर रूकने आदि की सम्पूर्ण व्यवस्था राज्य शासन द्वारा की गई है।

इस हवाई जहाज से गंगासागर की तीर्थयात्रा पर गए बड़वानी के बुजुर्ग कन्हैयालाल गुर्जर ने कहा कि हम मुख्यमंत्री के बड़े आभारी हैं, जिन्होंने बुढ़ापे में तीर्थयात्रा करवा दी। उन्होंने कहा कि जीवन में पहली बार हवाई जहाज़ में बैठने जा रहे हैं।


उन्होंने मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि ऐसे मुख्यमंत्री बार-बार आये और तीर्थदर्शन योजना निरंतर चलती रहे। इसी तरह अन्य बुजुर्गों में भी तीर्थयात्रा को लेकर उत्साह और खुशी थी। सभी यात्रियों ने भावविभोर होकर मुख्यमंत्री चौहान के प्रति आभार व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत गुरुवार शाम को बड़वानी जिले के 30 यात्री हवाई जहाज से गंगासागर के लिए रवाना हुए। ये तीर्थयात्री पहले कोलकाता पहुंचेंगे, जहां से गंगासागर के लिए प्रस्थान करेंगे।

उल्लेखनीय है कि गंगासागर के लिए रवाना हुए तीर्थयात्रियों में सेंधवा निवासी गुलाबचन्द्र अग्रवाल, तुकाराम बड़ोदिया, बड़वानी निवासी करणसिंह सोलंकी, ओमप्रकाश गुप्ता, कन्हैयालाल गुर्जर, भेरूलाल यादव, किरणबाई, भगवान यादव, मनोहर, दादुसिंह राठौर, कमलसिंह सोलंकी, प्रेमलता नामदेव, रामेश्वर नामदेव, नंदकिशोर, अनुसुईया, राजपुर निवासी विजयसिंह चौहान, डोंगरसिंह पटेल, पानसेमल निवासी बालकृष्ण, बंशीलाल पोरवाल, जगदीश पोरवाल, अंजड निवासी प्रेमबाई, बड़गांव निवासी पूनीबाई, पिछोडी निवासी सालकराम, सजवानी निवासी कन्हैयालाल सावले, धनोरा निवासी कालुराम, तलुन निवासी राधेश्याम गेहलोत, बालसमुद निवासी रमेशचन्द्र पटोदे, बांदरकच्छ निवासी गोकुल एवं नहारसिंह, कुमसरी निवासी रणछोड एवं सोमल्या तथा लिंगवा निवासी धनीबाई शामिल हैं।

आगे इस योजना के तहत इंदौर जिले के 32 बुजुर्ग शुक्रवार, 16 जून को हवाई जहाज से इंदौर से गंगासागर के लिये रवाना होंगे। यह फ्लाइट इंदौर एयरपोर्ट से रात्रि 8:20 बजे रवाना होगी। इसी तरह 19 जून को बुरहानपुर के तीर्थ-यात्री इंदौर एयरपोर्ट से गंगासागर तथा रतलाम के तीर्थ-यात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी, 20 जून को शाजापुर के तीर्थ-यात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी पहुंचेंगे ।

इसके साथ ही 23 जून को खरगोन के तीर्थ-यात्री इंदौर एयरपोर्ट से गंगासागर तथा उज्जैन के तीर्थ-यात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी, तीन जुलाई को अलीराजपुर के तीर्थ-यात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी, सात जुलाई को धार के तीर्थ-यात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी तथा 19 जुलाई को झाबुआ के तीर्थ-यात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी की यात्रा विमान से करेंगे। इसके अलावा भोपाल से भी विभिन्न जिलों के तीर्थयात्रियों का जत्था तीर्थ यात्रा के लिये रवाना होगा।

Share:

Next Post

मप्र में कोरोना लॉकडाउन में दर्ज साधारण आपराधिक प्रकरण होंगे वापस, आदेश जारी

Fri Jun 16 , 2023
– गृह विभाग ने समस्त कलेक्टर्स को दिए निर्देश भोपाल (Bhopal)। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में वैश्विक महामारी (global pandemic) कोविड-19 लॉकडाउन (covid-19 lockdown) में दर्ज साधारण आपराधिक प्रकरणों (simple criminal cases registered) को वापस लिया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) द्वारा गृह विभाग की समीक्षा के दौरान दिए गए […]