इंदौर न्यूज़ (Indore News)

इंदौर : 24 को एक साथ कई वंदे भारत चलाने की तैयारी

अभी इंदौर का नंबर नहीं

इंदौर-जयपुर वंदे भारत अक्टूबर में चलने के आसार

इंदौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) 24 सितंबर को एक साथ कई वंदे भारत ट्रेनों (Vande Bharat Train) को वर्चुअली हरी झंडी दिखाएंगे। माना जा रहा है कि इस दिन देशभर के विभिन्न शहरों से नौ नई वंदे भारत ट्रेनें (Vande Bharat Train) चलाई जा सकती हैं। हालांकि इस सूची में इंदौर-जयपुर वंदे भारत ट्रेन शामिल नहीं है। माना जा रहा है कि 2 अक्टूबर को भी एक साथ कुछ वंदे भारत ट्रेन चलाई जाना हैं। उनमें इंदौर-जयपुर वंदे भारत का नंबर लग सकता है।


इंदौर-जयपुर वंदे भारत ट्रेन चलने को लेकर दिसंबर 22 से तैयारी हो रही है, लेकिन यह ट्रेन अब तक नहीं चल पाई है। प्रस्तावित टाइम टेबल के अनुसार यह ट्रेन सुबह इंदौर से चलकर दोपहर को जयपुर पहुंचेगी और कुछ देर वहां रुकने के बाद फिर इंदौर के लिए रवाना होगी। यह वंदे भारत रात तक इंदौर आ जाएगी। इसका प्रस्तावित रूट नागदा-कोटा होकर रखा गया है।

नौ वंदे भारत एक साथ चलने के आसार

इंदौर-जयपुर के अलावा जयपुर-उदयपुर, पुरी-राउरकेला, पटना-हावड़ा, जयपुर-चंडीगढ़, चेन्नई-तिरुनेवेली, रांची-हावड़ा, जामनगर-अहमदाबाद और चेन्नई-हैदराबाद जैसे रूट पर आगामी दिनों में वंदे भारत ट्रेनें चलने की संभावना जताई जा रही है।

Share:

Next Post

इंदौर-उज्जैन सिक्स लेन सर्वे अक्टूबर से

Thu Sep 21 , 2023
इंदौर। मध्यप्रदेश रोड डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (Madhya Pradesh Road Development Corporation) (एमपीआरडीसी) ने इंदौर-उज्जैन फोर लेन हाईवे को सिक्स लेन में बदलने के लिए होने वाले सर्वे के लिए कंपनी का चुनाव कर लिया है। पिछले दिनों टेंडर प्रक्रिया करके फिजिबिलिटी सर्वे (feasibility survey) करने का काम एक कंपनी को सौंप दिया गया है। अक्टूबर से […]