इंदौर न्यूज़ (Indore News)

इंदौर: आज से 22 जनवरी तक विशेष सफाई सप्ताह, रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर भी उत्साह

अयोध्या में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को शहर में हर्षोल्लास से मनाने के साथ ही स्वच्छता अभियान

वार्डों में स्थित मंदिरों एवं आसपास के क्षेत्र में स्वच्छता अभियान में हो सम्मिलित- महापौर

इंदौर। महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के विशेष प्रयासों से लगभग 500 वर्षों के बाद अयोध्या में राम मंदिर में भगवान राम के स्वरुप की प्राण प्रतिष्ठा दिनांक 22 जनवरी 2024 को होने जा रही है। हम सब भारतवासियों के लिए यह एक गौरव एवं हर्ष का विषय है। इस पल को अविस्मरणीय बनाने के लिए इन्दौर में भी भगवान राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन हर्षोल्लास व उत्साह पूर्वक आयोजन किये जावें।


महापुरुष भार्गव द्वारा शहर वासियों से अनुरोध है किया कि, श्री राम मंदिर स्वरुप की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शहर के प्रत्येक नागरिकों को जोड़ने के लिए कल दिनांक 14 से 22 जनवरी 2024 तक विशेष सफाई सप्ताह चलाया जावें तथा आपके वार्ड क्षेत्र में आने वाले समस्त मंदिरों एवं उनके आसपास क्षेत्र में विशेष सफाई अभियान अन्तर्गत सफाई की जावें। इस विशेष सफाई अभियान में क्षेत्रीय नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, युवाओं की भागीदारी भी सुनिश्चित की जावें।

महापौर ने यह भी अनुरोध है किया है कि, दिनांक 22 जनवरी 2024 को प्राण प्रतिष्ठा समारोह की स्मृति को बनाये रखने के लिए आपके वार्ड क्षेत्र में आने वाले मंदिरों में विशेष प्रकाश व्यवस्था तथा दीये लगाने के लिए मंदिर प्रबंधकों व नागरिकों से आग्रह करें साथ ही इस उत्सव में पूरा शहर, परिवार व नागरिक इस उत्सव से जुड़े इसके लिए क्षेत्र के प्रत्येक घर में इस दिन दिये लगाकर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को दीपोत्सव के रुप में मनाने हेतु भी प्रयास किया जावें।

Share:

Next Post

इंदौर: शहर के सैलून में नजर आएं क्रिकेटर कुलदीप और रिंकू सिंह

Sun Jan 14 , 2024
इंदौर। अफगानिस्तान (afghanistan) के खिलाफ दूसरा T-20 मैच खेलने इंदौर पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य कुलदीप यादव और रिंकू सिंह (Kuldeep Yadav and Rinku Singh) शहर घुमने के लिए निकले। इसी दौरान दोनों ही खिलाड़ियों ने कनाड़िया रोड स्थित राज हेयर सैलून पहुंचकर अपना लुक सेट करवाया। दोनों ही क्रिकेटर ने सैलून में हेयरकट […]