इंदौर न्यूज़ (Indore News) मध्‍यप्रदेश

Indore : एमटीएच हॉस्पिटल के बोरिंग में रात 2 बजे पानी निकलते ही झूम उठा स्टाफ

सोमवार को ही अस्पताल के डाक्टरों और स्टाफ ने धरना दिया था… विधायक ने कराया बोरिंग

इंदौर। जल संकट (Water crisis) से जूझ रहे एमटीएच हॉस्पिटल (MTH hospital) के डाक्टर्स और स्टाफ (Doctors and staff) सहित मरीजों के परिजनों (relatives of patients) को मंगलवार को आधी रात में उस समय बड़ी राहत मिली, जब हॉस्पिटल परिसर में विधायक निधि (MLA Fund) से कराए गए बोरिंग (borewell) से पानी निकल पड़ा। सोमवार को अस्पताल के डॉक्टरों ने पानी नहीं होने की समस्या के चलते धरना दिया था। कल विधायक गोलू शुक्ला (MLA Golu Shukla) ने अस्पताल प्रबंधन से इस संबंध में जानकारी ली तो मालूम पड़ा कि बोरिंग तो यहां है, लेकिन उसमें पानी नहीं आ रहा। इस पर उन्होंने विधायक निधि से बोरिंग कराया और 500 फीट गहरे बोरिंग में लगभग 150 फीट पर ही पानी की धार फूट पड़ी। गर्मी के मौसम में पानी निकलने की उम्मीद नहीं थी।


आचार संहिता हटते ही नगर निगम ने टेंडर निकाला
एमटीएच हॉस्पिटल द्वारा महीनों पहले 4 इंची नल कनेक्शन के लिए पैसा जमा कराने के बाद भी नल कनेक्शन क्यों नहीं किया गया, इस सवाल के जवाब में नगर निगम के पीएचई अधिकारी संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि एमटीएच हॉस्पिटल में 4 इंची नल कनेक्शन के लिए 1000 फीट की पाइप लाइन डालना पड़ेगी। जब एमटीएच स्टाफ ने कनेक्शन के लिए रुपए जमा कराए थे उसके बाद चुनाव के चलते आचार संहिता लग गई थी। जैसे ही आचार संहिता हटी हमने टेंडर निकाल दिए हैं। कल 13 तारीख को टेंडर खुलते ही पाइप लाइन डालने का काम शुरू कर दिया जाएगा। पाइप लाइन डालने के बाद नल कनेक्शन दे दिया जाएगा।

Share:

Next Post

इंदौर-अहमदाबाद हाईवे का टोल टैक्स फिर बढ़ा

Wed Jun 12 , 2024
महीनेभर में दूसरी बढ़ोतरी, अब माछलिया घाट बायपास का टोल जुड़ा इंदौर। इंदौर-अहमदाबाद (Indore-Ahmedabad) (गुजरात बॉर्डर) हाईवे का टोल टैक्स (highway toll tax) एक ही महीने में दूसरी बार बढ़ाया गया है। इससे पहले 3 जून को हाईवे के दोनों टोल प्लाजा (Toll Plaza) की दरें बढ़ाई गई थीं। अबकी बार नवनिर्मित माछलिया घाट बायपास […]