इंदौर

इन्दौर की सुबह की पहली और रात की आखिरी उड़ानें हुईं बंद

  • आज भी चार से ज्यादा उड़ानें निरस्त
  • सुबह 5.40 बजे मुंबई जाने और रात को 1.35 बजे मुंबई से आने वाली उड़ानों को कंपनी ने अस्थायी रूप से किया बंद
  • बंद हो सकती है एयरपोर्ट के 24 घंटे खुले रहने की सुविधा, रात को फिर बंद हो सकता है एयरपोर्ट

इंदौर। इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल (Indore Devi Ahilyabai Holkar International Airport) से घट रहे यात्रियों के चलते उड़ानों का बंद होना शुरू हो गया है। इसी क्रम में इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) ने इंदौर (Indore) से चलने वाली सुबह की पहली और रात की आखिरी उड़ान को बंद कर दिया है। कुछ दिनों से लगातार यात्रियों की कमी के कारण एयरलाइंस इन उड़ानों को निरस्त कर रही हैं। अब इन्हें अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। इसके चलते यह भी आशंका है कि एयरपोर्ट (Airport) को रात को बंद किया जाए, जिससे एयरपोर्ट (Airport) के 24 घंटे खुले रहने की सुविधा बंद हो सकती है।
विमानतल (Airport) से मिली जानकारी के मुताबिक विंटर शेड्यल (Winter Schedule) में 28 अक्टूबर से इंडिगो ने इंदौर (Indore) से 16 से ज्यादा नई उड़ानों को शुरू किया था। इनमें अलसुबह और देर रात की उड़ानें भी शामिल थीं। इसके चलते लॉकडाउन (Lockdown) के बाद एक बार फिर एयरपोर्ट को 24 घंटे खुला रखने का निर्णय लिया गया था। इनमें सुबह 5.40 बजे इंदौर से मुंबई (Mumbai) जाने वाली उड़ान और रात 1.35 बजे बैंगलुरु (Bangalore) से आने वाली उड़ान प्रमुख थी। लेकिन कंपनी ने अब इन दोनों ही उड़ानों को फिलहाल बंद कर दिया है। ये कब तक बंद रहेंगी और दोबारा कब शुरू होंगी, अभी इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

फिर बंद हो सकती है 24 घंटे की सुविधा
एयरपोर्ट (Airport) के अधिकारियों ने कहा कि अब तक कंपनी की ओर से इन उड़ानों के बंद होने को लेकर कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से इनका संचालन बंद है। इस बारे में एयरलाइंस से जानकारी ली जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि अगर उड़ानों का संचालन देर रात और अलसुबह नहीं होता है तो संभव है कि एक बार फिर इंदौर एयरपोर्ट को रात को बंद रखना शुरू किया जाए, क्योंकि उड़ानों के न होने पर बेवजह स्टाफ को नियुक्त नहीं किया जा सकता।

कई उड़ानें देरी से आईं और गईं
उड़ानों (flights) के निरस्त होने का सिलसिला लगातार जारी है। आज जहां चार्ट से उक्त दोनों उड़ानें गायब हैं, वहीं दिन की भी दिल्ली, बैंगलुरु (delhi, bangalore) सहित कुछ उड़ानें निरस्त हैं। इसके साथ ही आज सुबह की कई उड़ानें काफी लेट भी रहीं। इनमें अहमदाबाद, चेन्नई, हैदराबाद और जबलपुर की उड़ानें शामिल हैं, जो आधे घंटे से दो घंटे तक देरी से आई व गईं।

Share:

Next Post

अमेरिकी रिसर्च में खुलासा; भांग में छिपा एक ऐसा गुण, जो Corona Virus की नहीं होने देगा शरीर में एंट्री

Mon Jan 17 , 2022
नई दिल्ली। कोरोना जैसी महामारी आज पूरी दुनिया के लोगों के लिए एक बड़ी समस्या बन गई है। इसके ऊपर थोड़े – थोड़े समय के बाद यह वायरस एक नए रूप और चुनौती के साथ लौट कर आ जाता है। आलम यह आ गया है कि इस वायरस के कुछ वेरिएंट्स पर वैक्सीन का भी […]