इंदौर न्यूज़ (Indore News) बड़ी खबर मध्‍यप्रदेश

प्रधानमंत्री मोदी से मिली इंदौर की होनहार बेटी तनिष्का सुजीत

– तनिष्का ने 11 साल की उम्र में 10वीं और 12 साल की उम्र में उत्तीर्ण कर चुकी हैं 12वीं की परीक्षा

भोपाल (Bhopal)। सिर्फ 11 साल की उम्र में दसवीं (10th at age 11) की परीक्षा और 12 साल की उम्र में 12वीं की परीक्षा (12th exam at the age of 12) पास कर कीर्तिमान रच चुकी इंदौर की होनहार बेटी तनिष्का सुजीत (Tanishka Sujit) ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मुलाकात की। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने तनिष्का से बातचीत की। उन्होंने पूछा कि वह भविष्य में क्या बनना चाहती है, जिस पर तनिष्का ने जवाब दिया कि वह चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया बनना चाहती है। प्रधानमंत्री ने इंदौर की होनहार बेटी का हौसला बढ़ाया और सुप्रीम कोर्ट विज़िट करने का सुझाव भी दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने तनिष्का से पूछा कि वह पढ़ने के लिए विदेश क्यों जाना चाहती है, जिस पर पर तनिष्का ने जवाब दिया कि वह अंतरराष्ट्रीय कानूनों के बारे में पढ़ाई करना चाहती है, ताकि एक बेहतर जज साबित हो सकें।


प्रधानमंत्री ने तनिष्का से पूछा कि वह डिजिटल फील्ड में क्या करती है, तनिष्का ने बताया कि वह भारत के बड़े टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म में अर्ली कोडर का खिताब जीत चुकी है, जिस प्रधानमंत्री काफी खुश हुए और तनिष्का की तारीफ की। प्रधानमंत्री ने सांसद शंकर लालवानी से कहा कि वह इंदौर की होनहार बेटी का ध्यान रखें और इसे आगे बढ़ने में हरसंभव योगदान दें। प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान तनिष्का की मां अनुभा अवस्थी, सांसद शंकर लालवानी एवं मयूर सेठी उपस्थित थे।

गौरतलब है कि तनिष्का इंदौर की प्रतिभाशाली एवं होनहार बेटी है। कोरोना के दौरान उन्होंने अपने पिता को खो दिया, लेकिन इसके बाद भी हौसला नहीं हारा और फिलहाल वह देवी अहिल्या विश्वविद्यालय से बीए एलएलबी की पढ़ाई कर रही है और मात्र 15 वर्ष की उम्र में सबसे कम उम्र की ग्रेजुएट बन जाएगी।

सांसद शंकर लालवानी के प्रयास से हुई मुलाकात
प्रधानमंत्री से तनिष्का की मुलाकात में सांसद शंकर लालवानी ने अहम भूमिका निभाई। सांसद शंकर लालवानी इसके पहले भी कई बार तनिष्का को सपोर्ट कर चुके हैं और देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में एडमिशन में भी उनकी भूमिका रही है। सांसद लालवानी ने कहा कि तनिष्का एक अद्भुत बच्ची है और पूरे विश्व में भारत का एवं इंदौर का नाम रोशन कर सकती है। तनिष्का ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मिलने की इच्छा जाहिर की थी तो प्रधानमंत्री जी के कार्यालय में तनिष्का की उपलब्धियों के बारे में बताया, जिसके बाद प्रधानमंत्री जी ने मुलाकात का समय दिया और यह सिर्फ तनिष्का के लिए ही नहीं बल्कि पूरे इंदौर के लिए गौरव की बात है। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

मप्रः मुख्यमंत्री शिवराज का रेहटी के गौरव दिवस पर शहरवासियों ने किया आत्मीय अभिनंदन

Tue Apr 11 , 2023
– रोड-शो के दौरान जगह-जगह बनाए मंचों से हुआ स्वागत भोपाल (Bhopal)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) रेहटी सोमवार शाम को रेहटी नगर के गौरव दिवस (Pride day of Rehti Nagar) कार्यक्रम में शामिल हुए। रेहटी में मुख्यमंत्री के रोड-शो (road show) के दौरान नगरवासियों ने पुष्प-वर्षा तथा फूल माला पहनाकर […]