देश

Twitter India के एमडी को कर्नाटक हाईकोर्ट से अंतरिम राहत, गिरफ्तारी पर पांच दिन की रोक

गाजियाबाद। बुलंदशहर निवासी बुजुर्ग की लोनी में दाढ़ी काटने के मामले में वायरल वीडियो को लेकर ट्विटर इंडिया (Twitter India) के एमडी (MD) मनीष माहेश्वरी(Manish Maheshwari) को पूछताछ के लिए गुरुवार को लोनी थाने पहुंचना था। लेकिन वह थाने नहीं पहुंच सके क्योंकि उन्होंने गिरफ्तारी से बचने के लिए कर्नाटक हाईकोर्ट (Karnataka High Court) में अग्रिम जमानत याचिका दायर कर दी थी।
कर्नाटक हाईकोर्ट (Karnataka High Court) ने इस मामले में सुनवाई करते हुए गाजियाबाद पुलिस को कहा है कि आप इस तरह सख्ती नहीं बरत सकते। आप वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूछताछ कीजिए। मनीष माहेश्वरी ने अपना पक्ष रखते हुए कोर्ट में कहा कि वह कंपनी के निदेशकों में शामिल नहीं हैं। कंपनी के निदेशक विदेश में बैठे हैं। वह यहां सेल्स एंड मार्केटिंग का काम देखते हैं ऐसे में उनकी जिम्मेदारी इसकी नहीं है कि ट्विटर पर कैसा कंटेंट डाला जा रहा है। उनका पक्ष सुनने के बाद कोर्ट ने गाजियाबाद पुलिस को उनसे सख्ती न बरतने के निर्देश दिए हैं साथ ही वर्चुअल माध्यम से पूछताछ के लिए कहा है।


सोमवार तक टि्वटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी की गिरफ्तारी नहीं होगी। इस बीच पुलिस को एमडी से कोई बयान दर्ज कराना है तो वह वर्चुअल बयान दर्ज करा सकते हैं। पुलिस ने वर्चुअल बयान लेने से मना करते हुए सोमवार तक इंतजार करने की बात कही है।

Share:

Next Post

पत्रकार भी निभा रहे है अपना सामाजिक दायित्व

Fri Jun 25 , 2021
भोपाल। कोरोना (corona)के खिलाफ जंग में मीडिया ने हर स्तर पर साथ दिया और वैक्सीनेशन (vaccination) में भी मीडिया के साथी अपने – अपने स्तर पर जागरूकता के साथ ही वैक्सीनेशन कार्य में सहभागी बन रहे है। ऐसे ही भोपाल जिले के बैरसिया विकासखण्ड के ग्राम पंचायत गढ़ाकलां में पत्रकार गजेन्द्र सिंह सोलंकी गढ़ा ने […]