टेक्‍नोलॉजी

WhatsApp पर अब पुराने Message ढूंढना हुआ आसान, आ गया ये नया फीचर

डेस्क: वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक जबरदस्त फीचर लाने की तैयारी कर रहा है. इसकी मदद से पुराना मैसेज ढूंढना बेहद आसान हो जाएगा. अभी तक हम टेक्स्ट के जरिए वॉट्सऐप का पुराना मैसेज ढूंढ सकते हैं. अगर आपको कोई कीवर्ड ना पता हो तो मैसेज सर्च करना काफी मुश्किल हो जाता है. हालांकि, नया फीचर आने के बाद आपको कोई प्रॉब्लम नहीं होगी, क्योंकि मेटा ने इसका सॉल्यूशन निकाल लिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नया फीचर डेट के जरिए पुराना मैसेज देखने की इजाजत देगा.

अगर आपको इतना याद है कि मैसेज कब सेंड किया गया तो नया फीचर उस मैसेज को ढूंढने में मदद करेगा. वीडियो और वॉइस नोट्स जैसे मैसेज सर्च करने में इस फीचर की सबसे ज्यादा मदद मिलेगी. ऐसे मैसेज में टेक्स्ट नहीं होता है, तो ढूंढने में मुश्किल हो जाती है. इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के लेटेस्ट बीटा वर्जन पर इस फीचर को रिलीज किया जा रहा है.


वॉट्सऐप के नए अपडेट्स और फीचर्स पर नजर रखने वाले पोर्टल WABetaInfo के अनुसार, वॉट्सऐप वेब के 2.2348.50 बीटा वर्जन पर एक कैलेंडर आइकन जोड़ा गया है. इसमें मैसेज को सर्च करने की सुविधा मिलेगी. फिलहाल, चुनिंदा यूजर्स ही इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. बाकी यूजर्स के लिए इसे रिलीज करने में थोड़ा वक्त लगेगा.

वॉट्सऐप ट्रैकिंग पोर्टल के मुताबिक, डेट से सर्च करने वाला फीचर वॉट्सऐप वेब पर लोगों को पुराना मैसेज ढूंढने में मदद करेगा. जिस डेट पर मैसेज सेंड या रिसीव किया गया है, उस डेट के जरिए आप पुराना मैसेज देख पाएंगे. नए आइकन पर क्लिक करते ही एक कैलेंडर खुलेगा. इसमें किसी खास डेट को सेलेक्ट करने का ऑप्शन मिलेगा. इस तरह आप उस दिन का मैसेज आसानी से ढूंढ पाएंगे.

वॉट्सऐप iOS और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक और नए फीचर की बीटा टेस्टिंग कर रही है. इसका नाम ईमेल वेरिफिकेशन है. इसके जरिए यूजर्स इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर ईमेल एड्रेस देकर भी वेरिफिकेशन कर पाएंगे. कंपनी ने फोन नंबर के अलावा कंपनी ने ईमेल के तौर पर अलग से एक ऑप्शन दिया है. फोन नंबर अभी भी डिफॉल्ट वेरिफिकेशन ऑप्शन बना रहेगा.

Share:

Next Post

18 शहर, 40 लाख लोगों की जान को खतरा; इटली में फिर होगा ज्वालामुखी विस्फोट

Sat Nov 11 , 2023
इटली: इटली का एक खूबसूरत शहर तबाही की कगार पर है. लाखों लोगों के जमीनी तबाही की जद में आने की आशंका है. ज्वालामुखी उबल रहा है. इस समय इटली में सबसे खतरनाक ज्वालामुखीय खतरा वह है जिसके बारे में आपने शायद कभी नहीं सुना होगा – कैम्पी फ्लेग्रेई, या फ्लेग्रेयन फील्ड्स. यह कमोबेश 200 […]