बड़ी खबर

जालोर: जैन तीर्थ यात्रियों से भरी बस बिजली के तारों में उलझी, 8 की मौत, कई घायल

जालोर। जिला मुख्यालय के पास महेशपुरा में शनिवार रात को साढ़े दस बजे बड़ा हादसा हो गया। हादसे में जैन तीर्थ यात्रियों से भरी बस रास्ता भटक कर महेशपुरा गांव में पहुंच गई। वहां से वापस मोड़ते समय बिजली के तारों के संपर्क में आने से बस में आग लग गई, जिससे 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से 25 लोग घायल हो गए हैं। घटना के पास मौजूद लोगों ने 108 एम्बुलेंस की मदद से घायलों को राजकीय अस्पताल पहुंचाया। वहीं इस हादसे के बाद प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंचा और जांच शुरू की। जिस यात्री बस के साथ यह हादसा हुआ उसका रजिस्ट्रेशन नंबर आरजे 51 पीए 0375 है।


बिजली के तारों की कम ऊचाई देखते हुए कंडक्टर बस की छत पर चढ़ा और तारों की ऊंचाई देखने लगा, तब तक बस बिजली के तारोंं की चपेट में आ गई और बस में करंट प्रवाहित होने लगा जिससे बस में आग लग गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इस हादसे में कंडक्टर बस की छत पर ही पूरी तरह से झुलस गया और आग ने विकराल रूप ले लिया। इसके बाद बस के अंदर मौजूद यात्री भी इसकी चपेट में आ गए। गांव में 11 केवी की लाइन के बिजली का तार बस से टच हो जाने के कारण उसमें आग लग गई।

दो बसों में सवार जैन समुदाय के लोग नाकोड़ाजी और मांडोली नगर की यात्रा करने के बाद जालोर की जैन बोर्डिंग के पास शाम को रुके यहां पर कुछ देर रुकने के बाद चाय नाश्ता करने के बाद आगे के लिए रवाना हुए थे, लेकिन आहोर चौराहे से नेविगेशन के आधार पर गलत दिशा में निकल गए। इसके चलते यह लोग महेशपुरा की तरफ पहुंच गए और यहां पर बिजली के तार की चपेट में आने से हादसा हो गया।

जालोर कोतवाली के थानाधिकारी सीआई लक्ष्मणसिंह ने बताया कि इस हादसे में मृतक सुरमी पत्नी अंकित जैन ब्यावर, सोनल जैन पत्नी अनिल जैन निवासी ब्यावर, चार देवी पत्नी गजराजसिंह जैन निवासी ब्यावर, राजेंद्र जैन पुत्र दौल चंद जैन निवासी अजमेर, धर्मचंद जैन बस चालक और बस का खलासी की मौत हो गई, इसके अलावा दो लोगों की जोधपुर ले जाते वक्त रास्ते में मौत हो गई है।

Next Post

महाराष्ट्र में सोमवार तक बंद रहेगा टीकाकरण, जानिए क्यों

Sun Jan 17 , 2021
नई दिल्ली । महाराष्ट्र में कोरोना वायरस टीकाकरण (Coronavirus Vaccination) कार्यक्रम सोमवार तक स्थगित कर दिया गया है. दरअसल कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम कोविन ऐप के जरिए चल रहा है, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कहा कि कोविन ऐप (Co-WIN) में गड़बड़ी के चलते टीकाकरण कार्यक्रम 18 जनवरी तक रोक दिया गया है. बृहन्नमुंबई […]