बड़ी खबर राजनीति

झामुमो ने केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर केंद्र को घेरा, बीजेपी ने भी किया पलटवार

रांची (Ranchi)। झारखंड (Jharkhand) में ईडी की कार्रवाई पर झामुमो (JMM) ने केंद्र पर करारा हमला बोला है। पार्टी ने केंद्र पर केंद्रीय जांच एजेंसियों (central investigative agencies) के दुरुपयोग का आरोप लगाया। झामुमो के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि केंद्रीय एजेंसियां जिस तरह से व्यवहार कर रही हैं उसे देखते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) को स्वत संज्ञान लेना चाहिए। शीर्ष कोर्ट को देखना चाहिए कि बीते 9 वर्षों से गैर भाजपा शासित राज्यों में केंद्रीय एजेंसियों का किस प्रकार दुरुपयोग हो रहा है। केंद्र नहीं चाहता कि झारखंड सरकार अच्छा काम करती रहे।

चपरासी से लेकर अफसर तक को डराया
सुप्रियो ने कहा कि चपरासी से अफसर तक को डराया जा रहा है। बार-बार सीएमओ का नाम लिया जा रहा है। कोरोना के दो सालों के बाद जब हेमंत सरकार (Hemant Sarkar) ने बेहतर प्रदर्शन कर विकास का काम शुरू किया तभी से खेल शुरू हुआ। उन्होंने आरोप लगाया है कि सीबीआई, ईडी अब राज्य में अजीब मकड़जाल की तरह दिख रही है। अब कोई अधिकारी भी यहां किसी से बात करने में कतराता है। पूरे सिस्टम को ठप करने किया जा रहा है। सुप्रियो ने कहा कि राज्य में मनरेगा में गड़बड़ियों को लेकर शुरू हुई जांच शाखाओं, प्रशाखाओं में फैल गई है। जांच एजेंसी सीएम और अधिकारियों को समन भेजती है। छापेमारी में कागजातों और नकदी बरामदगी की बातें सामने आती हैं, पर इस संबंध में औपचारिक सूचनाएं जारी नहीं की जाती हैं। उन्होंने सवाल उठाया है कि सभी मीडिया में सूचनाएं कौन देता है।


बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने पलटवार किया
झारखंड भाजपा के अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने झामुमो के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi government) ने संकल्प लिया है कि किसी भी हाल में भ्रष्टाचार पर नकेल कसना है। अब जब केंद्र नकेल कस रहा है तो भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने वालों के पेट में दर्द क्यों हो रहा है।

दीपक प्रकाश ने कहा कि ईडी या दूसरी एजेंसियों की कार्रवाई के बाद यदि कोई भ्रष्टाचारियों के पक्ष में बात करता है, तो इसका मतलब साफ है कि वह भी भ्रष्टाचार के साथ है। भ्रष्टाचार (Corruption) के खिलाफ मुहिम में सभी को मोदी सरकार का साथ देना चाहिए। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि झारखंड में भी जब एजेंसियां जांच कर रही है, तो हर तरफ घोटाले निकल रहे हैं।

Share:

Next Post

दिल्ली में कंझावला जैसी घटना, रिक्शा चालक को टक्कर मारने के बाद 200 मीटर घसीटा

Wed Apr 26 , 2023
नई दिल्ली (New Delhi)। फिरोजशाह रोड (Firozshah Road) पर मंगलवार शाम को कंझावला जैसी घटना (incident like kanjhawala) हुई। यहां पर तेज रफ्तार कार ने रिक्शा चालक मनोज (rickshaw puller manoj) (25) को पीछे से टक्कर मार दी। मनोज उछलकर कार के नीचे फंस गया। आरोपी कार चालक 200 मीटर ( puller dragged 200 meters) […]