मनोरंजन

JugJugg Jeeyo: एडवांस बुकिंग में वरुण और कियारा की फिल्म ने कमाए इतने करोड़, रिलीज में बाकी सिर्फ तीन दिन


मुंबई। देश की राजधानी दिल्ली पहुंची करण जौहर की फिल्म ‘जुग जुग जियो’ के सितारों की बरात पहले से तय इंटरव्यूज कैंसिल करके हबड़-तबड़ में कोलकाता के लिए उड़ चली है। फिल्म के सितारे देश के तमाम राज्यों में वहां के स्वादिष्ट पकवानों और पेय पदार्थों के मजे लेते घूम रहे हैं। फिल्म के गाने के पाकिस्तानी गाने की नकल होने और फिल्म की कहानी के भी चोरी के होने के आरोप लग रहे हैं। फिल्म की रिलीज से पहले इसका प्रचार जोरदार रहे, लोगों को पता चले कि अरसे बाद बॉक्स ऑफिस पर कोई धमाल कॉमेडी फिल्म आ रही है, इसी कोशिश में फिल्म के सितारों की टीम लगी हुई है।

‘जुग जुग जियो’ की कहानी
फिल्म ‘जुग जुग जियो’ एक पंजाबी परिवार की कहानी है जिसमें एक शादी होने वाली है। घर का बेटा विदेश में अपनी पत्नी के साथ रहता है। दोनों की पटती नहीं है और दोनों तलाक के लिए राजी भी हैं। दोनों की मंशा है कि घर पहुंचकर इसके बारे में आराम से घरवालों से बात की जाए लेकिन भारत लौटते ही उन्हें पता चलता है कि घर में एक और तलाक की तैयारी पहले से है। फिल्म ‘जुग जुग जियो’ में वरुण धवन का किरदार अनिल कपूर और नीतू कपूर के बेटे का है। कियारा उनकी पत्नी बनी हैं। फिल्म के निर्देशक राज मेहता इसके पहले पंजाबी पृष्ठभूमि की ही एक और फिल्म ‘गुड न्यूज’ भी धर्मा प्रोडक्शंस के लिए बना चुके हैं।

‘चोरी का गाना, चोरी की कहानी’
पंजाबी पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म ‘जुग जुग जियो’ का ट्रेलर लॉन्च होते ही इस पर आरोप लग चुका है कि इसमें इस्तेमाल किया गया गाना ‘नच पंजाबन’ एक पाकिस्तानी गाने की नकल है। फिल्म का म्यूजिक टी सीरीज रिलीज कर रही है, उसके मुताबिक इस गाने को फिर से बनाने के लाइसेंस उन्होंने हासिल कर रखे हैं। हालांकि, गाने के मूल गायक ने इस गाने पर अपना अधिकार अब तक नहीं छोड़ा है। फिल्म की कहानी भी चोरी के होने के आरोप लगे हैं और रिलीज से पहले इसकी झारखंड की एक अदालत में स्क्रीनिंग के आदेश भी दिए गए हैं।

सौ करोड़ की लागत से रिलीज
फिल्म ‘जुग जुग जियो’ करीब 100 करोड़ रुपये के बजट और प्रचार लागत में रिलीज के लिए प्रस्तावित फिल्म है। फिल्म की ये रिलीज लागत देखते हुए इसकी पहले दिन की ओपनिंग करीब 10 करोड़ रुपये कम से कम होनी चाहिए। इससे कम ओपनिंग खुलने पर फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर टिके रहना मुश्किल हो जाएगा क्योंकि इसके ठीक हफ्ते बाद रिलीज हो रही आर माधवन की बतौर निर्देशक पहली फिल्म ‘रॉकेट्री’ का माहौल अभी से बनने लगा है। फिल्म ‘जुग जुग जियो’ देश में करीब ढाई हजार स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली है।

फिल्म चंडीगढ़ में सबसे ठंडी
और, आइए अब आपको बताते हैं कि फिल्म ‘जुग जुग जियो’ की एडवांस बुकिंग को लेकर किन शहरों में माहौल गर्म है और कहां फिल्म सबसे ठंडी है। वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर, नीतू कपूर और मनीष पॉल स्टारर फिल्म फिल्म ‘जुग जुग जियो’ पंजाबी पृष्ठभूमि की फिल्म होने के बावजूद चंडीगढ़ में जलवा नहीं दिखा पा रही है। किसी भी हिंदी फिल्म के लिए देश के तीन वितरण क्षेत्र मुंबई, दिल्ली-यूपी और ईस्ट पंजाब सबसे अहम क्षेत्र माने जाते हैं। फिल्म ‘जुग जुग जियो’ ने आखिरी जानकारी मिलने तक करीब सवा करोड़ रुपये की एडवांस बुकिंग बॉक्स ऑफिस पर कर ली है। एडवांस बुकिंग की रकम में दिल्ली एनसीआर नंबर एक पर है, इसके बाद मुंबई, पुणे, हैदराबाद और अहमदाबाद का नंबर है। चंडीगढ़ की एडवांस बुकिंग सूरत और जयपुर से भी कम रही है।

Share:

Next Post

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर ITBP के जवानों ने देश के दुर्गम हिस्सों में किया योग

Tue Jun 21 , 2022
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (international yoga day) के अवसर पर भारत सहित पूरी दुनिया में अलग-अलग स्थानों पर लोग योग कर रहे हैं। पीएम मोदी मैसूर में तो वहीं हरिद्वार (Haridwar) स्थित पंताजलि योगपीठ में योग गुरु बाबा रामदेव योग कर रहे हैं। इसी बीच आईटीबीपी के जवानों ने देश के दुर्गम हिस्सों में […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.