बड़ी खबर भोपाल मध्‍यप्रदेश

कमलनाथ ने भारत को महान नहीं, बदनाम कहा था, यह है कांग्रेस की मानसिकता और पतन का कारण

भोपाल । भाजपा कार्यसमिति की बैठक में भाजपा के दिग्गज नेताओं ने कांग्रेस (Congress) और उसके नेताओं पर जमकर निशाना साधा। गुरुवार को हुई कार्यसमिति की बैठक के उद्घाटन सत्र को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष (JP Nadda)  ने वर्चुअली संबोधित किया। उन्होंने कहा – डेढ़ साल में आप भूल गए थे कि कांग्रेस की सरकारें कैसे चलती हैं। डेढ़ साल तक दक्षिणा और ट्रांसफर वाली सरकार आ गई थी। डेढ़ साल में ही आपको समझ मे आया कि अंधेरे और उजाले में क्या फर्क होता है? अमावस्या और पूर्णिमा का क्या फर्क होता है? भ्रष्टाचार और ईमानदारी की सरकार कैसे चलती है? उन्होंने कहा कि कांग्रेस का इतना पतन हो गया है, वह भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  की आलोचना करते-करते देश की आलोचना करने लगते हैं। कमलनाथ ने पिछले दिनों कहा कि भारत महान नहीं, बदनाम है। यह कांग्रेस की मानसिकता है।

नड्डा ने कहा – एक ऐसा कालखंड आया, जब मप्र में दूसरी तस्वीर देखने को मिली। 15 साल की सरकार के कारण आप भूल गए थे कि कांग्रेस की सरकारें कैसे चलती हैं? डेढ़ साल के कांग्रेस के कार्यकाल में आपको वह भी देखने को मिला। भाजपा ने मप्र में लंबे समय में करीब 15 साल तीन टर्म की सरकार देखी, सरकार चलाई है। शिवराज सिंह के नेतृत्व में मप्र को विकास की दिशा में ले जाने में काफी तरक्की की। प्रदेश कार्यालय में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan), राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश, प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा प्रदेश और संगठन महामंत्री सुहास भगत सहित 27 पदाधिकारी बैठक में मौजूद हैं।

सिंधिया सही विचारधारा के

नड्डा ने कमलनाथ (Kamal Nath) सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मिशन कमीशन में बदल गया था। हर एक वर्ग को धोखे के सिवाय कुछ नहीं मिला। सिंधिया सही विचारधारा के थे इसलिए हमारे साथ आए। कोरोना काल का जिक्र करते हुए जेपी नड्डा ने कहा पिछले डेढ़ साल में सारी पार्टियां आईसीयू में चली गईं, लेकिन भाजपा कार्यकर्ता अपनी जान जोखिम में डालकर मैदान में डटा रहा। जेपी नड्डा ने कोरोना से निपटने और वैक्सिनेशन महाअभियान के लिए मप्र सरकार और संगठन की तारीफ की।

शिवराज के नेतृत्व में मप्र ने काफी तरक्की की

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने मप्र में लंबे समय में लगभग 15 साल तीन टर्म की सरकार देखी, सरकार चलाई है। शिवराज सिंह के नेतृत्व में मध्य प्रदेश को विकास की दिशा में ले जाने में काफी तरक्की की। शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने किसानों से सबसे ज्यादा एमएसपी पर फसलों की खरीद की है। डीबीटी को लेकर मप्र ने रिकार्ड बनाया है। उन्होंने कहा कि, मप्र में रोजगार को लेकर जो काम हुआ, वो भी सराहनीय है। स्ट्रीट वैंडर्स को भी मुख्य धारा में शामिल करने का काम किया। मप्र के किसानों के विकास के लिए पिछले एक साल में 90 हजार करोड़ रुपए खर्च किया गया है। गेहूं की खरीद के मामले में मध्य प्रदेश पहले नंबर पर है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क बनाने की क्वालिटी में नंबर वन है। आयुष्मान भारत योजना में गोल्डन कार्ड बनाने में मध्य प्रदेश नंबर एक पर है। हम समाज के साथ चलने वाले लोग हैं, समाज का दुख दर्द दूर करने वाले लोग है। नड्डा ने कहा कि मप्र के भाजपा कार्यकर्ताओं ने सेवा ही संगठन के तहत करीब 4,600 रक्त दान यूनिट एकत्र की, 5 लाख फेस मास्क बांटे हैं, 3 करोड़ फूड पैकेट बांटे है, 1.68 करोड़ राशन किट बांटे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी 80 करोड़ की जनता को अप्रैल से लेकर नवंबर महीने तक 5 किलो गेहूं/चावल प्रति यूनिट और एक किलो दाल प्रति परिवार देने का निर्णय है।

सीएम शिवराज ने साधा राहुल पर निशाना

उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा। सीएम शिवराज ने उद्घाटन सत्र में राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि तुम्हारे जमाने मे वैक्सीन बनाने में 4-4, 5-5 साल लगते थे। पीएम मोदी ने अप्रैल में टास्क फोर्स बनाई और देश को वैक्सीन मिल गई। मप्र ने वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड बनाया। कांग्रेस के पेट मे दर्द हो रहा है। कैसे लगा दी, कहां से लगा दी? जयराम रमेश, पी चिदम्बरम, दिग्विजय, कमलनाथ सब जुट गए, जनता के साथ धोखा किया। लेकिन हमने फिर 11 लाख से ज्यादा डोज लगाकर रेकॉर्ड बना दिया।

झूठ बोल रहे दिग्विजय और कमलनाथ: वीडी शर्मा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) ने भी कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधा। उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए वीडी शर्मा ने कहा कि वैक्सीनेशन (vaccination) पर कमलनाथ और दिग्विजय सिंह झूठ बोल रहे हैं। ऐसे नेताओं को एक-एक कार्यकर्ता जबाव देंगे। वीडी शर्मा ने वैक्सीनेशन के लिए कार्यकर्ताओं को जुटने के लिए अपील की। बैठक के शुरुआत में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने अपने कार्यकाल में किए गए कामों की जानकारी दी। बैठक में मुख्य रूप से कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए सरकार के प्रयासों व आगे की रणनीति पर चर्चा हुई।

प्रदर्शनी में कोरोना नियंत्रण की कहानी

मप्र में कोरोना ( corona) महामारी से निपटने के लिए किए गए उपायों को लेकर भाजपा कार्यालय में एक चित्र प्रदर्शनी लगाई गई। बैठक शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश को इस संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि किस तरह से मप्र में कोरोना की दूसरी लहर (second wave of corona) को नियंत्रित करने के लिए सरकार ने क्या-क्या उपाय किए। सरकार ने को रोना प्रभावित लोगों के लिए कौन-कौन सी योजनाएं लागू की हैं

दिल्ली से बैठक में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री

प्रदेश से चुने गए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, थावरचंद गेहलोत, प्रहलाद पटेल, धर्मेन्द्र प्रधान, फग्गन सिंह कुलस्ते, राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पार्टी  (Kailash Vijayvargiya Party) के राष्ट्रीय कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मौजूद रहे।

Share:

Next Post

बुझो तो जाने — आज की पहेली

Fri Jun 25 , 2021
25 जून 2021 1. पांच अक्षर का मेरा नाम, उलटा सीधा एक समान, दक्षिण भारत में रहती हूं, बोलो तो मैं कैसी हूँ? उत्तर. मलयालम 2. एक पैर है, बाकी धोती, जाड़े में वह हरदम सोती, गर्मी में है छाया देती, सावन में वह हरदम रोती । उत्तर.  छतरी 3. एक मुंह और तीन हाथ, […]