इंदौर न्यूज़ (Indore News)

आ गई रसोई वैन, लेकिन आचार संहिता बाद ही मिलेगा 5 रुपए में भोजन

वैन पर लिखे स्लोगन और मुख्यमंत्री के फोटो हटाए

इंदौर। कई महीनो के इंतजार के बाद भोपाल (Bhopal) से दीनदयाल रसोई बांटने के लिए दो रसोई वैन (Kitchen Van) अब जाकर मिली है, लेकिन अभी इसका उपयोग नहीं करते हुए इन्हें निगम मुख्यालय में रखा गया है। चुनाव बाद इसे दौड़ाया जाएगा।


नगर निगम (Indore Nagar Nigam) द्वारा शहर के अलग-अलग 5 स्थानों पर दीनदयाल रसोई घर संचालित किए जाते हैं। इसके लिए निगम ने कई एनजीओ को काम सौंपा है। विभिन्न गरीब बस्तियों और मजदूर चौक के आसपास रसोई केंद्रों का संचालन किया जा रहा है, जहां सुबह-शाम 5 रुपए में भरपेट भोजन मिलता है। इसके लिए हर दिन का अलग-अलग मैनू रहता है। नगर निगम अधिकारियों के मुताबिक हाल ही में भोपाल से इस योजना के तहत दो रसोई वैन मिली हैं, जिससे मजदूर चौकों पर 5 रुपए में भोजन दिया जाएगा। वैन में खाना गर्म रखने के साथ-साथ कई सुविधाएं भी हैं। अभी आचार संहिता लगी होने के चलते इस वैन को अब चुनाव खत्म होने के बाद ही भोजन बांटने के दौड़ाया जाएगा। तब तक वैन निगम में रहेगी। उस पर मुख्यमंत्री के साथ-साथ अन्य नेताओं के फोटो भी हटा दिए गए हैं।

Share:

Next Post

MP: कांग्रेस ने जारी की 40 स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट, कमलनाथ-नकुलनाथ शामिल

Sat Oct 28 , 2023
भोपाल। मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के बाद कांग्रेस ने अपनी स्टार प्रचारों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी सहित 40 बड़े चेहरों का नाम शामिल है. वहीं स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ का नाम […]