विदेश

अमेरिका में ट्विटर के दफ्तर का किराया न भरने पर मकान मालिक ने किया मुकदमा दर्ज

सैन फ्रांसिस्को । ट्विटर (Twitter) में एलन मस्क (Elon Musk) की ताजपोशी के बाद से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म किसी न किसी कारण से सुर्खियों में है। इसमें ज्यादातर मामले ऐसे भी हैं जिसमें न सिर्फ मस्क बल्कि ट्विटर की साख पर भी बट्टा लगा है। अब ट्विटर पर नया खतरा मंडरा रहा है। मामला अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) में ट्विटर के दफ्तर (office) से जुड़ा है। यहां किराया न भरने के कारण ट्विटर कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। रिपोर्ट है कि ट्विटर पर 136,250 डॉलर का भुगतान शेष है।


एलन मस्क की कंपनी ट्विटर इंक पर सैन फ्रांसिस्को में अपने कार्यालय के लिए किराए में $136,250 का भुगतान न करने पर मुकदमा दायर किया गया है। मकान मालिक, कोलंबिया रीट का कहना है कि उसने 16 दिसंबर को ट्विटर को सूचित किया कि वह हार्टफोर्ड बिल्डिंग की 30वीं मंजिलपर पांच दिनों में डिफ़ॉल्टर घोषित हो जाएगी, क्योंकि उसने अभी तक किराया नहीं दिया है।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट है कि कोलंबिया रीट ने अपनी शिकायत में कहा कि ट्विटर किरायेदार नियमों का पालन करने में विफल रहा। इसलिए गुरुवार को सैन फ्रांसिस्को की राज्य अदालत में कंपनी के खिलाफ दायर किया गया।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने 13 दिसंबर को रिपोर्ट दी थी कि ट्विटर ने अपने मुख्यालय या इसके किसी भी अन्य वैश्विक कार्यालयों पर हफ्तों में किराए का भुगतान नहीं किया है। कंपनी पर इस महीने की शुरुआत में दो चार्टर उड़ानों के लिए भुगतान करने से इनकार करने के लिए भी मुकदमा दायर किया गया था। मामले में सफाई के लिए ट्विटर की तरफ से कोई बयान जारी नहीं किया गया।

Share:

Next Post

कांग्रेस के आगामी चुनाव में जीत के दावे पर शिवराज ने ली चुटकी, कहा- 'मन बहलाने को राहुल ख्याल अच्छा है...'

Sun Jan 1 , 2023
भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आगामी विधानसभा चुनाव 2023 (upcoming assembly elections 2023) को लेकर अभी से ही दावे और वादे किए जा रहे हैं. सियासी दलों के बीच आरोप और प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है. इस कड़ी में आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) की […]