टेक्‍नोलॉजी

Mi 11 Lite के साथ कर दिया इसे लांच

नई दिल्ली। चीन की कंपनी शाओमी (xiaomi) ने नई और लेटेस्ट स्मार्टवॉच (Latest Smartwatch) को एमआई 11 लाइट (Mi 11 Lite) के साथ लॉन्च कर दिया है। भारत में ग्राहकों को यह वॉच बेहद पसंद आ रही है। इसमें एसपी02 मॉनिटरिंग और 117 स्पोर्ट्स मोड्स मिलते हैं। आपको एमआई वॉच रीवाल्व एक्टीव स्मार्टवॉच  (Mi Watch Revalve Active Smartwatch) की भारत में कीमत और वॉच के सभी फीचर्स (Features) के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

नई वॉच पिछले साल लॉन्च हुई कुछ एमआई वॉच रीवाल्व से मिलती जुलती है। इस वॉच के साथ एसपीओ2 मॉनिटरिंग, स्लीप मॉनिटरिंग, हार्ट रेट मॉनिटरिंग और स्ट्रैस लेवल मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स से लैस है। वॉच में वीओ2 मैक्स सेंसर (vo2 max sensor) दिया गया है जो इंटेंस वर्कआउट सेशन के दौरान अधिकतम ऑक्सीजन कंजप्शन को मापने का काम करता है। एमआई वॉच रीवाल्व एक्टीव में ग्राहकों को 110 वॉच फैस मिलेंगे जिन्हें वह कस्टमाइज (customize) कर सकते हैं। वॉच में 1.39 इंच ऑलवेज ऑल एमोलेड डिस्प्ले (454×454 पिक्सल) है और इसकी पीक ब्राइटनेस 450 निट्स है। वॉच में बिल्ट-इन जीपीएस और 117 स्पोर्ट्स मोड्स दिए गए हैं जिसमें 17 प्रोफेशनल स्पोर्ट्स मोड हैं।

अन्य फीचर्स की बात करें तो वॉच में कॉल और टेक्स्ट नोटिफिकेशन, बॉडी एनर्जी मॉनिटर, इन-बिल्ट अलेक्सा सपोर्ट, म्यूजिक कंट्रोल, स्टॉपवॉच, फाइंड माय फोन, फ्लैशलाइट, अलार्म, टाइमर आदि कई फीचर्स मिल जाएंगे। प्रोफेशनल वर्कआउट मोड्स में योगा, ट्रायथलॉन, स्विमिंग आदि शामिल हैं। वॉच 5 एटीएम वाटर-रेसिस्टेंट है। यह 12 एनएम प्रोसेस पर आधारित एयरोहा जीपीएस चिपसेट से लैस है। शाओमी का दावा है कि 420 एमएएच  (mAh)की बैटरी टिपिकल यूसेज पर 14 दिनों तक साथ देती है। इस लेटेस्ट एमआई वॉच का वजन 32 ग्राम है और इसके बैक पर मैग्नेटिक चार्जिंग पॉड है।लॉन्ग बैटरी मोड में 22 दिनों तक और आउटडोर स्पोर्ट्स मोड में 50 घंटे तक साथ निभाती है।

ऐसा कहा गया है कि वॉच को फुल चार्ज होने में दो घंटे से भी कम का समय लगता है।
भारत में नई मी वॉच रिवॉल्व एक्टिव स्मार्टवॉच की कीमत 9,999 रुपये तय की गई है। अर्ली बर्ड ऑफर के तहत इस एमआई स्मार्टवॉच को 8,999 रुपये की कीमत के साथ बेचा जाएगा। इतना ही नहीं, एचडीएफसी बैंक डेबिट/क्रेडिट कार्ड और ईएमआई ट्रांजैक्शन के तहत 750 रुपये की अतिरिक्त छूट भी मिलेगी। वॉच के तीन कलर ऑप्शन्स हैं, ब्लैक, बैग और नेवी ब्ल्यू। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि ब्लैक, व्हाइट, ग्रीन, ब्लू, पर्पल स्ट्रैप ऑप्शन्स भी हैं। उपलब्धता की बात करें तो इस लेटेस्ट वॉच की बिक्री 25 जून से शाओमी की आधिकारिक वेबसाइट मी डॉट कॉम के अलावा ई-कॉमर्स साइट अमेजन (amazon) , मी होम स्टोर और अन्य रिटेल स्टोर्स पर शुरू होगी।

Share:

Next Post

इन्दौर में 30 जून के बाद भी गाइडलाइन यथावत रखने की मांग

Fri Jun 25 , 2021
इन्दौर।अभी कोरोना संक्रमण  (corona infection)और लॉकडाउन (Lockdown) के कारण शासन ने 30 जून तक गत वर्ष की गाइडलाइन (Guideline) को ही यथावत रखा था। अब रियल इस्टेट से जुड़े कारोबारियों, ब्रोकरों और अभिभाषकों द्वारा यह मांग की जा रही है कि 30 जून के बाद भी गत वर्ष की गाइडलाइन (Guideline) को ही मान्य किया […]