टेक्‍नोलॉजी

लावा जल्द लॉन्च करेगी Lava Blaze NXT फोन, दमदार फीचर्स से लैस होगा डिवाइस

नई दिल्ली: ट्विटर पर लावा ने पुष्टि की है कि वह भारत में अपने आगामी स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी ने अपने नए डिवाइस को Lava Blaze NXT नाम दिया है. नाम से पता चलता है यह ब्लेज सीरीज का फोन होगा और यह बाजार में उपलब्ध दो ब्लेज मॉडल का स्थान ले सकता है. कंपनी ने एक शॉर्ट टीजर वीडियो के जरिए इसकी पुष्टि की है. हालांकि टीजर से फोन के डिजाइन का पता नहीं चलता है. इस बीच कंपनी के इस अपकमिंग फोन का लैंडिंग पेज अमेजन इंडिया पर लाइव हो गया है.

पेज के अनुसार यह फोन 25 नवंबर को रात 12 बजे लॉन्च होगा. अमेजन के लाइव लैंडिंग पेज में इस फोन के बैक पैनल की झलक देखी जा सकती है. एक पॉप्युलर टिप्सटर के अनुसार Blaze NXT कंपनी के ब्लेज हैंडसेट का ही नया वेरिएंट होगा. कंपनी इस फोन को 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में पेश कर सकती है. इस डिवाइस को एक्सक्लूसिव तौर पर Amazon के जरिए बेचा जाएगा.

6.5 इंच का IPS एलसीडी पैनल
लीक रिपोर्ट्स की मानें, तो कंपनी इस फोन में 6.5 इंच का IPS एलसीडी पैनल दे सकती है. यह डिस्प्ले एचडी+ रेजोलूशन को सपोर्ट करेगा. कंपनी लावा Blaze NXT फोन में मीडियाटेक हीलियो G37 प्रोसेसर दे सकती है. लीक में यह भी बताया गया है कि इस फोन का डिजाइन बिल्कुल लावा ब्लेज जैसा होगा.

ड्यूल रियर कैमरा सेटअप
फोटोग्राफी के लिए इस फोन में LED फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है. वहीं, सेल्फी के लिए फोन में कंपनी 8 मेगापिक्सलका फ्रंट कैमरा दे सकती है. यह फोन 5000mAh की दमदार बैटरी के साथ आएगा, जो 10 वॉट की चार्जिंग को सपोर्ट करेगी.

हाल ही में पेश किया था लावा ब्लेज 5जी
बता दें कि लावा ने पिछले महीने लावा ब्लेज 5जी फोन पेश किया था. फोन में एचडी+ रेजोलूशन के साथ 6.52 इंच का 90 हर्ट्ज आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले गिया गया है. यह मीडियाटेक डाइमेंशन 700 SoC द्वारा संचालित है और इसमें 4GB रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज मिलतला है. फोन में 50MP का मेन कैमरा और 8MP का सेल्फी स्नैपर है. डिवाइस में 10W चार्जिंग स्पीड के साथ 5,000mAh की बैटरी दी गई हैं.

Share:

Next Post

इस देश में सरकार ने गोलगप्पे पर लगा दिया प्रतिबंध? जानें वजह

Thu Nov 24 , 2022
नेपाल: गोलगप्पे, फुल्की, बताशे, पानी-पुरी, आप चाहे जिस भी नाम से इस डिश को जानते हों पर ये होती बहुत ही स्वादिष्ट है. भारत में तो गोलप्पे इतने शौक से लोग खाते हैं कि आपको गोलगप्पे के हर ठेले पर भीड़ दिख जाएगी. कई लोग तो एक बार में कई प्लेट गोलगप्पे चट कर जाते […]