देश

पश्चिम बंगाल में सस्‍ती होगी शराब, बिक्री घटने से सरकार ने लिया टैक्‍स घटाने का फैसला

कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार शराब पर लगने वाले अतिरिक्‍त 30 प्रतिशत टैक्‍स को वापस ले सकती है। कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए अतिरिक्‍त राजस्‍व जुटाने हेतु राज्‍य सरकार ने शराब की बिक्री पर लॉकडाउन के बाद शराब बिक्री पर 30 प्रतिशत अतिरिक्‍त टैक्‍स लगाया था। इसके बाद से राज्‍य में शराब की बिक्री में भारी गिरावट आई है।

इंडस्‍ट्री के सूत्रों ने बताया कि राज्‍य सरकार शराब की बिक्री बढ़ाने के लिए भारत निर्मित विदेशी शराब और विदेशी शराब पर एड वैलोरेम टैक्‍स मूल्‍य के आधार पर) लगा सकती है। रज्‍य में शराब पर 30 प्रतिशत अ‍तिरिक्‍त टैक्‍स को 9 अप्रैल से प्रभावी किया गया था।

कन्‍फेडरेशन ऑफ इंडियन एल्‍कोहोलिक बेवरेज कंपनीज सीआईएबीसी) सहित विभिन्‍न औद्योगिक संगठनों ने राज्‍य सरकार से टैक्‍स घटाने की मांग की थी। सीआईएबीसी की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक जिन राज्‍यों ने 15 से 50 प्रतिशत तक का टैक्‍स लगाया था, वहां शराब की बिक्री में औसतन 34 प्रतिशत तक की गिरावट आई है।

Next Post

सीपीएल : जमैका तल्लावाहस ने सेंट लूसिया ज़ॉक्स को 5 विकेट से हराया

Thu Aug 20 , 2020
तरौबा। कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) टी20 टूर्नामेंट के तीसरे मैच में जमैका तल्लावाहस ने सेंट लूसिया ज़ॉक्स को 5 विकेट से हरा दिया। बुधवार रात खेले गए इस मुकाबले में सेंट लूसिया ज़ॉक्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 158 रन बनाए और जमैका तल्लावाहस के सामने जीत के लिए […]